• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Kanpur News: कथ‌ित धर्म परिवर्तन कराने के आरोपी रिक्‍शेवाले को पीटती रही भीड़, रो-रोकर मिन्नतें करती रही मासूम

Kanpur News: कथ‌ित धर्म परिवर्तन कराने के आरोपी रिक्‍शेवाले को पीटती रही भीड़, रो-रोकर मिन्नतें करती रही मासूम

UP: कानपुर में एक अवैध धर्म परिवर्तन का दबाव डालने के आरोपी काे भीड़ ने पीट दिया इस दौरान उसकी बेटी उसे छोड़ने की गुहार लगाती रही.

UP: कानपुर में एक अवैध धर्म परिवर्तन का दबाव डालने के आरोपी काे भीड़ ने पीट दिया इस दौरान उसकी बेटी उसे छोड़ने की गुहार लगाती रही.

Kanpur News: कानपुर की बर्रा पुलिस ने मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. अब इस गिरफ्तारी के विरोध में धरना प्रदर्शन शुरू हो गया है.

  • Share this:

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) के बर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत वरुण विहार इलाके में कथित तौर पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव डालने के आरोपी एक रिक्शा चालक की बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बेरहमी से पिटाई कर दी. इस दौरान रिक्शा चालक की मासूम बेटी हमलावरों से पिता को छोड़ने के लिए रो-रो कर मिन्नतें करती रही, लेकिन आक्रोशित कार्यकर्ताओं को बिल्कुल भी तरस नहीं आया.

पूरा मामला बीते 1 माह से चल रहा है. एक दलित महिला ने आरोप लगाया गया था कि पड़ोस में रहने वाला रिक्शा चालक उन पर और उनकी बेटियों पर कथित तौर पर जबरन इस्लाम धर्म कुबूल करने का दबाव डाल रहा है. जब दलित महिला ने मना किया तो उसे ₹20000 देने का लालच दिया गया. इसके बाद पीड़ित महिला ने थाने, चौकी के साथ क्षेत्रीय विधायक के पास जाकर शिकायत की.

महिला की शिकायत पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने आरोपी को उसके घर के पास पकड़ कर उसकी बेरहमी से पिटाई की. यही नहीं उसे पीटते हुए सड़क पर घुमाया भी गया. इस मामले में एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें बजरंग दल कार्यकर्ता मुस्लिम युवक से जबरन जय श्रीराम के नारे लगवाने का प्रयास कर रहे हैं.

अपने पिता को पीटता देख मासूम बेटी पिता का हाथ पकड़े हुए रो-रो कर बजरंग दल कार्यकर्ताओं से मिन्नतें करती रही कि वह पिता को छोड़ दें, लेकिन आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने इलाके की कई गलियों में घुमाते हुए पीटना जारी रखा. इस मामले की सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ से छुड़ाकर पीड़ित और उसकी बेटी को जीप में बिठा लिया और कार्यकर्ताओं को फटकार भी लगाई.

पुलिस ने पिटाई करने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य की तलाश में दबिश जारी है. पुलिस की इस कार्रवाई के विरोध में सैकड़ों बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने डीसीपी कार्यालय का घेराव किया. डीसीपी साउथ कार्यालय के बाहर बैठे सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी भी की.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज