कानपुर: महिला ने पति पर लगाया तीन तलाक और पिटाई से गर्भपात का आरोप, आईजी ने मांगी रिपोर्ट
Kanpur News in Hindi

कानपुर: महिला ने पति पर लगाया तीन तलाक और पिटाई से गर्भपात का आरोप, आईजी ने मांगी रिपोर्ट
आईजी कानपुर मोहित अग्रवाल

महिला ने बताया कि लहूलुहान हालत में वह किदवई नगर थाने पहुंची. जहां मौजूद सिपाहियों ने उसकी एक न सुनी. इसे पारिवारिक विवाद बताते हुए उसे टरका दिया. वहीं आईजी रेंज, कानपुर (Kanpur) मोहित अग्रवाल ने बताया कि मामला गंभीर है महिला का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में किदवई नगर में मां से विवाद के बाद बेटे ने गर्भवती पत्नी को तीन तलाक (Triple Talaq) दे दिया. आरोप है कि इस दौरान पति ने अपनी पत्नी को बुरी तरीके से पीटा, जिससे उस महिला का गर्भपात (Miscarriage) हो गया. घटना के बाद पीड़िता ने थाना किदवई नगर में शिकायत की लेकिन वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसकी एक न सुनी और उसे थाने से टरका दिया. इसके बाद महिला अपने मायके चली गई, रोती-बिलखती जहां उसका उपचार चल रहा है.

जूही परम पुरवा निवासी युवती की शादी 2011 में अंबेडकरनगर के रहने वाले चमड़ा का काम करने वाले से हुई थी. महिला के 3 बच्चे हैं. महिला ने बताया कि वह 2 माह की गर्भवती थी, रमजान में रोजा रखने के कारण 10 मई को उसकी तबीयत खराब हो गई. इस दौरान घर में काम में देरी होने लगी. महिला का आरोप है कि खाना बनाने में देरी और घर के कामों में देरी के कारण सास ने गाली-गलौज की. उसे बुरी तरीके से पीटा.

लहूलुहान हालत में पहुंची थाने, मगर किसी ने न सुनी गुहार



जब वह रोने लगी तो पति ने भी उसके साथ हाथापाई शुरू कर दी. मारपीट के दौरान जमीन पर गिर गई. जिसके चलते उसका गर्भपात हो गया. लहूलुहान हालत में वह किदवई नगर थाने पहुंची. जहां मौजूद सिपाहियों ने उसकी एक न सुनी. इसे पारिवारिक विवाद बताते हुए उसे टरका दिया. महिला का आरोप है कि उसकी ऐसी हालत देखने के बाद भी थाने में मौजूद सिपाहियों ने उसकी एक न सुनी और वह रोती बिलखती अपने मायके आ गई. जहां उसका इलाज चल रहा है. पीड़िता ने बताया कि स्वस्थ होने पर वह पुलिस के आला अधिकारियों से इसकी शिकायत करेगी ताकि उसके पति और सास को सजा मिल सके.
थाना प्रभारी ने जानकारी से किया इंकार, आईजी बोले- मामला गंभीर

वहीं इस पूरे मामले पर किदवई नगर प्रभारी निरीक्षक ने घटना की जानकारी से इनकार किया. इस पूरे मामले पर पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया कि यह गंभीर मामला है. अभी प्रार्थना पत्र उनके पास नहीं आया है. फिर भी  प्रभारी निरीक्षक को निर्देश दिए हैं कि इसकी जांच करके 2 दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करें. आईजी रेंज कानपुर मोहित अग्रवाल ने बताया कि मामला गंभीर है महिला का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस तरह क्रूरता से पिटाई करने वाला चाहे कोई भी हो, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी. तीन तलाक महिला को दिया गया या नहीं? इसकी भी जांच होगी.

ये भी पढ़ें:

सीएम योगी की अहम पहल- कामगारों को सस्ती दुकानें और GST में छूट...

1.5 लाख रियल एस्टेट-10 हजार ड्राइवर सहित इन कामगारों को रोजगार देगी UP सरकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading