अपना शहर चुनें

States

Kanpur News: शादी से पहले युवक ने मंगेतर पर चाकू से किया हमला, मरा हुआ समझकर खुद भी लगाई फांसी

हमीरपुर में एक युवक ने अपनी मंगेतर पर चाकू से हमला किया और फिर फांसी लगाकर जान दे दी.
हमीरपुर में एक युवक ने अपनी मंगेतर पर चाकू से हमला किया और फिर फांसी लगाकर जान दे दी.

UP के हमीपुर में जालौन निवासी युवक के साथ 3 साल पहले शादी तय हुई थी. मंगेतर के घर पहुंचे युवक की किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई और उसने चाकू से हमला कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2021, 4:39 PM IST
  • Share this:
हमीरपुर. हमीरपुर के मझगवां थाना क्षेत्र के इटौरा गांव निवासी धनाराम जोशी की पुत्री ज्योति की शादी जालौन के सैदनगर निवासी देवेंद्र कुमार के साथ तय हुई थी. तीन साल पहले मंगनी हुई थी. उसके बाद से ही देवेंद्र कुमार अपनी मंगेतर ज्योति से मिलने के लिए अक्सर उसके घर आता रहता था. बुधवार को भी वह उसके यहां पहुंचा, उसके और ज्योति के बीच कुछ बातों को लेकर कहा-सुनी हो गई. इसके बाद उसने चाकू से ज्योति पर हमला कर दिया. इस दौरान उसकी सहेली ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन देवेंद्र ने उस पर भी चाकू से हमला कर दिया. बाद में ज्योति को मरा हुआ समझकर खुद उसके दुपट्टे का फंदा  बनाया और फांंसी लगा लीी.

जानकारी के मुताबिक, बुधवार दोपहर 1 बजे ज्योति पड़ोस की रहने वाली सरोज पुत्री दशाराम खंगार के साथ खेत गई थी. तभी देवेंद्र कुमार भी वहां पहुंच गया. सरोज के मुताबिक ज्योति और देवेंद्र के बीच तकरीबन 2 घंटे तक बातचीत होती रही. अचानक देवेंद्र ने ज्योति पर चाकू से हमला कर दिया. चाकू से कई वार करने के बाद सरोज ने उसे रोकने का प्रयास किया, लेकिन तब तक देवेंद्र ने उस पर भी चाकू से वार कर दिया.





सरोज ने बताया कि ज्योति को मृत समझकर देवेंद्र उसके दुपट्टे का फंदा बनाकर बबूल के पेड़ से लटक गया. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. सूचना पर स्वजन और मझगवां थानाध्यक्ष रामजीत गौड़ पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घायल ज्योति व सरोज को सरकारी अस्पताल ले गए. यहां से प्राथमिक उपचार के बाद घायल ज्योति को झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. बताया जाता है कि ज्योति के माता-पिता आगरा में रहकर ईंट भट्ठे पर मजदूरी करते हैं.
राठ क्षेत्र के CO  परमानंद द्विवेदी ने बताया कि तीन महीने बाद दोनों की शादी होनी थी. बुधवार को देवेंद्र मिलने आया था. तभी दोनों के बीच विवाद होने के बाद युवती के गले में वार कर दिया और खून बहता देख उसकी के दुपट्टे से फांसी लगा ली. युवक के स्वजन के आने का इंतजार है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज