vidhan sabha election 2017

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बोले- कार्यकर्ताओं का पूरा सम्मान, हो जाएं 2019 के लिए तैयार

News18Hindi
Updated: October 12, 2017, 4:15 PM IST
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बोले- कार्यकर्ताओं का पूरा सम्मान, हो जाएं 2019 के लिए तैयार
बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति. Photo : News 18 Hindi
News18Hindi
Updated: October 12, 2017, 4:15 PM IST
कानपुर में चल रही भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में गुरुवार को प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी को भारतीय राजनीतिक जगत की अजेय ताकत के रूप में स्थापित करना ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के शताब्दी वर्ष में सच्ची श्रद्धांजली होगी.

उन्होंने कहा कि जनता ने जिस प्रचंड बहुमत से केन्द्र में नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनायी है. हमें उनके सपनों को वास्तविकता के धरातल पर संगठन के कार्यकर्ताओं के परिश्रम व सहयोग से पूरा करना है.

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नोटबंदी, कालेधन जैसे जनहित के विषय पर आम जनता हमारे साथ खड़ी है, वहीं विपक्ष ने उसे एक आर्थिक दुर्घटना के रूप में प्रचारित कर लोगों को दिग्भ्रमित करने की कोशिश की. हम सभी कार्यकर्ताओं ने इन दुर्भावनापूर्ण प्रयासों को सफल नहीं होने दिया और प्रदेश की जनता जर्नादन ने विपक्ष की घेरेबन्दी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक विजय देकर मोदी जी की नीतियों पर अपनी मुहर लगाई.

शपथ ग्रहण के तुरन्त बाद प्रदेश के युवा, तपस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने चुनाव संकल्प-पत्र को ईमानदारी से लागू करना प्रारम्भ कर दिया है. इस कड़ी में केन्द्रीय योजनाओं को वास्तविक धरातल पर उतारने के साथ भ्रष्टाचार एवं भयमुक्त उत्तर प्रदेश बनाने का दृढ़ संकल्प लिया गया.

एंटी रोमियों स्क्वाड का गठन, भूमाफिया टास्क फोर्स का गठन, किसानों की ऋण माफी, सड़क, शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, पानी, कृषि आदि के क्षेत्र में सुधार हेतु अभूतपूर्व कदम सरकार उठा रही है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस, सपा एवं बसपा एक रचनात्मक विपक्ष की भूमिका छोड़कर निरंतर नकारात्मक प्रचार के माध्यम से पूरे प्रदेश के माहौल को खराब करने में लगे हुए हैं. पूर्व की कांग्रेस, बसपा एवं सपा सरकारों द्वारा किया गया भ्रष्टाचार, अराजकता, राजनीतिक अपराधीकरण हमें विरासत में मिला लेकिन इतनी अल्प अवधि में हमने इसको नियंत्रित किया. आज हम गुंडाराज, भ्रष्टाचार आदि संगठित अपराध पर नियंत्रण स्थापित करते हुए आगे बढ़ रहे हैं.

उन्होंने कार्यकर्ताओं को आश्वस्त किया कि पार्टी उनका सम्मान करती है और सभी के मान-सम्मान का भरपूर ख्याल रखा जायेगा.

भाषण में प्रदेश अध्यक्ष ने भविष्य की चुनौतियों को लेकर तैयार रहने की बात भी कही. उन्होंने कहा कि हमारे सामने नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत, सहकारिता का चुनाव है, जिसमें बूथ/वार्ड स्तर तक की सफलता सुनिश्चित करना हम सभी का राजनीतिक अभीष्ट है. हम सभी 2019 में मोदी के नेतृत्व में होने वाले लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत हासिल कर नया कीर्तिमान स्थापित करना है. भारत के विकास में यूपी की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर