कानपुर में बड़ा हादसा, लोडर को टक्कर मारकर पुल से गिरी बस, कम से कम 17 लोगों की मौत

हादसे के बाद मौके पर भारी संख्या में भीड़ जमा हो गई. बस में फंसे घायलों को जेसीबी की मदद से निकाला गया.

हादसे के बाद मौके पर भारी संख्या में भीड़ जमा हो गई. बस में फंसे घायलों को जेसीबी की मदद से निकाला गया.

हादसे पर दुख जताते हुए प्रधानमंत्री ने मृतक परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की. वहीं सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मृतकों के परिजन को दो लाख की राहत राशि देने का किया ऐलान.

  • Share this:

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में मंगलवार को बड़ा हादसा (Accident) हो गया. यहां पर एक तेज रफ्तार बस लोडर को टक्कर मारने के बाद पुल से नीचे गिर गई. हादसे में कम से कम 17 लोगों की मौत की खबर है. वहीं सभी घायलों को हैलेट अस्पताल भेजा गया है. हादसे की सूचना मिलते ही इलाज की व्यवस्‍था के लिए सीएमओ खुद हैलेट पहुंच गए हैं. जानकारी के अनुसार हादसा कानपुर के सचेंडी में हुआ है.  वहीं स्‍थानीय विधायक अभीजीत सांगा मौके पर पहुंचे और उन्होंने जानकारी दी कि बड़ी संख्या में मृतक कल्याणपुर ब्लॉक के ईश्वरीगंज और लालपुर गांव के रहने वाले हैं. हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर दुख जताया. साथ ही प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से सहायता राशि देने की भी घोषणा की.

हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी गहरा दुख जताया. इसके साथ ही सीएम ने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर हरसभाव मदद करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही घायलों को बेहतर चिकित्सा दिलाने का भी निर्देश दिया गया है.

Youtube Video

हैलेट में भर्ती घायल
 फिलहाल हैलेट में 4 घायल भर्ती हैं जिनका इलाज चल रहा है. चिकित्सकों के अनुसार सभी की हालत नाजुक बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, सचेंडी के किसान नगर क्षेत्र में नहर के पास तेज रफ्तार सवारियों से भरी प्राइवेट मिनी बस और लोडर में भीषण टक्कर हो गई. इसके बाद हाईवे पर जाम लग गया. दुर्घटना की सूचना मिलते ही सचेंडी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची गई और स्थानीय लोगों की मद्द से क्षतिग्रस्त वाहनों से घायलों को बाहर निकालते हुए राहत कार्य शुरु किया. इस दौरान क्षतिग्रस्त वाहनों से किसी घायलों को निकालने में  पुलिस व ग्रामीणों के पसीने छूट गए

प्रधानमंत्री ने जताया दुख

वहीं कानपुर के हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर दुख जताया. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है. इस हादसे में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजन को दो लाख रुपये की सहायता राशि और वहीं घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता का भी ऐलान किया है.




हादसे की सूचना पर गृहमंत्री अमित शाह ने भी दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुःखद है. इसमें जान गंवाने वाले लोगों के परिजन के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दे. घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

सीएम ने भी की राहत राशि की घोषणा

हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल मृतकों के परिजन के लिए दो लाख रुपये की राहत राशि का ऐलान किया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कानपुर के जिलाधिकारी से घटना की जांच की आख्या तलब की है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज