लाइव टीवी

कानपुर: छह फेरों के बाद दुल्हन बोली- काला है दूल्हा, नहीं करूंगी शादी

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 25, 2019, 2:12 PM IST
कानपुर: छह फेरों के बाद दुल्हन बोली- काला है दूल्हा, नहीं करूंगी शादी
कानपुर में छह फेरों के बाद दुल्हन बोलीं- काला है दूल्हा. (file photo)

सचेंडी के एक गांव में एक युवती की शादी थी. बैंड-बाजे के साथ बारात बिठूर के नारामऊ से देर शाम कानपुर (Kanpur) पहुंची. छह फेरे के बाद अचानक से युवती ने कहा कि दूल्‍हा काला है, मैं शादी नहीं करूंगी.

  • Share this:
कानपुर. कानपुर में एक दिलचस्‍प घटना सामने आई है. रविवार देर रात एक दुल्हन (Bride) ने छह फेरों के बाद सातवां फेरा लेने से इनकार करते हुए शादी करने से मना कर दिया. जानकारी के मुताबिक, जयमाल कार्यक्रम के बाद युवती ने दूल्हे (Groom) के साथ छह फेरे लिए, लेकिन सातवें फेरे पर अचानक से रुक गई. युवती बोली कि दूल्हा काला है, मैं शादी नहीं करूंगी. दुल्‍हन के इनकार के कारण बिठूर से आई बारात को दूसरे दिन दूल्‍हे संग बैरंग लौटना पड़ा. मौके पर पहुंची पुलिस ने दुल्हन के परिजनों को काफी समझाने का प्रयास किया, इसके बावजूद दुल्हन शादी करने को तैयार नहीं हुई.

दरअसल, सचेंडी के एक गांव में एक किसान की बेटी की शादी थी. बारात बैंडबाजे के साथ बिठूर के नारामऊ से देर शाम पहुंची तो द्वारचार के बाद खान-पान और जयमाल का कार्यक्रम हुआ. देर रात शादी की रस्‍में भी हुईं. वैदिक मंत्रोच्‍चार के बीच मंडप में छह फेरे पूरे होते ही दुल्हन एकाएक रुक गई. सिर से घूंघट उठाते हुए बोलीं, शादी नहीं करूंगी. इससे हड़कंप मच गया.

शादी के मंडप में बताई वजह
मां-बाप ने वजह पूछी तो बताया कि दूल्हा काला है. दोनों पक्षों के बुजुर्ग और रिश्तेदारों ने लड़की को काफी समझाने की कोशिश की लेकिन युवती ने किसी की भी बात नहीं मानी. पुलिस स्थिति को देखते हुए दोनों पक्ष को रात में ही सचेंडी थाने ले गई. सचेंडी एसओ ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच खर्च और एक-दूसरे को दिए सामान लौटाने पर सहमति बनी है. सामान की अदला-बदली के बाद बारात नारामऊ लौट गई.

ये भी पढ़ें:

जब 1998 में महाराष्ट्र जैसा ही कुछ यूपी में भी हुआ था, फिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश से बदल गई थी बाजी

गोरखपुर में जब CM योगी ने 'कालू' को खिलाया पनीर, जानिए क्या है कनेक्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 12:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...