अपना शहर चुनें

States

कानपुर: ब्लैकमेलिंग से तंग बीटेक छात्र ने दी जान, FB पर सुसाइड नोट पोस्ट कर लगाई फांसी

ब्लैकमेलिंग से तंग बीटेक छात्र ने दी जान (File photo)
ब्लैकमेलिंग से तंग बीटेक छात्र ने दी जान (File photo)

एसपी वेस्ट (SP West) डॉ. अनिल कुमार का कहना है कि मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 15, 2020, 12:36 PM IST
  • Share this:
कानपुर. यूपी के कानपुर (Kanpur) जिले के पनकी गंगागंज में बीटेक (BTech) अंतिम वर्ष के छात्र ने सोमवार रात फेसबुक पर सुसाइड नोट पोस्ट करके आत्महत्या (Suicide) कर ली. फेसबुक पोस्ट में छात्र ने एक युवती समेत मोहल्ले के तीन दोस्तों पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस युवकों की तलाश में दबिश दे रही है. मौत की सूचना मिलने पर मृतक छात्र के घर में कोहराम मचा गया.

बता दें कि उन्नाव के हसनगंज निवासी अजय अवस्थी लखनऊ फल मंडी में आढ़ती हैं. उनका 21 वर्षीय बेटा सत्यम अवस्थी गंगागंज भाग चार निवासी मामा विनोद शुक्ला के साथ रहकर पनकी स्थित इंजीनियरिग कॉलेज से बीटेक अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहा था. परिजनों के मुताबिक काफी समय से सत्यम की महिला मित्र अमिता अग्निहोत्री और दोस्त शुभम कुशवाहा, आकाश तिवारी, नितिन मिश्रा उसे ब्लैकमेल कर रहे थे.

फेसबुक पर किया सुसाइड नोट पोस्ट
फेसबुक पर किया सुसाइड नोट पोस्ट




चारों ने सत्यम से दो लाख रुपये भी ले लिए थे. इसके बावजूद वे सत्यम का मानसिक उत्पीड़न कर रहे थे. इसी से आहत होकर सत्यम ने कमरे में सुसाइड नोट व फेसबुक पोस्ट कर चारों दोस्तों के खिलाफ ब्लैकमेलिग का आरोप लगाते हुए पंखे के सहारे फांसी लगा ली. ममेरा भाई माधव कमरे में पहुंचा तो घटना का पता लगा. दरवाजा तोड़कर सत्यम को फंदे से उतारा और पास के निजी अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.
आरोपियों की तलाश जारी
सूचना पर पहुंची पुलिस ने सुसाइड नोट व सत्यम का मोबाइल फोन जब्त किया है. एसपी वेस्ट डॉ. अनिल कुमार का कहना है कि मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मृतक के कमरे से पुलिस को सुसाइड नोट प्राप्त हुआ है. इसके आधार पर पुलिस जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि परिजनों की तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज