Home /News /uttar-pradesh /

bull stop the speed of tejas express train near kanpur railway station upns

...जब सांड ने रोकी तेजस एक्सप्रेस की रफ्तार, कानपुर में टला बड़ा हादसा

Kanpur: जिसके बाद चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया. (File image)

Kanpur: जिसके बाद चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया. (File image)

Kanpur News: हालांकि सांड के हट जाने के बाद ट्रेन को आगामी स्टेशन को रवाना कर दिया गया. साथ ही चालक ने स्टेशन मास्टर को जानकारी देकर मामले को नोट कराया है. वहीं जब लोगों को जानकारी हुई की आवारा जानवर की वजह से ट्रेन रोकी गई है. तब उन्होंने राहत सांस ली.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. कानपुर (Kanpur) जिले के बांया किनारा (गंगाघाट) रेलवे स्टेशन से देर शाम दिल्ली से चलकर कानपुर होते हुए लखनऊ जा रही कॉरपोरेट तेजस एक्सप्रेस ट्रेन (Tejas Express Train) डाउन लाइन से होते हुए स्पीड से जा रही थी. लेकिन तेजस एक्सप्रेस ट्रेन की रफ्तार उस वक़्त थम गई जब ऋषि नगर केबिन के पास समय करीब 08:53 बजे लगे सिग्नल के सामने अचानक रेलवे ट्रैक पर सांड आ गया. जिसके बाद चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया. ट्रेन रुकते ही स्टेशन पर मौजूद सुरक्षा में लगे RPF-GRP कर्मियों में हड़कंप मच गया. साथ ही यात्रियों में भी अफरा-तफरी मच गई.

हालांकि सांड के हट जाने के बाद ट्रेन को आगामी स्टेशन को रवाना कर दिया गया. साथ ही चालक ने स्टेशन मास्टर को जानकारी देकर मामले को नोट कराया है. वहीं जब लोगों को जानकारी हुई की आवारा जानवर की वजह से ट्रेन रोकी गई है. तब उन्होंने राहत सांस ली. आए दिन इस तरह से आवारा जानवर रेलवे ट्रैक पर आ जाते हैं. इस वजह से कई आवारा जानवर ट्रेन की चपेट में आने से मर जाते हैं. फिलहाल आगे का रूट क्लियर होने से तेजस एक्सप्रेस को कोई भी परेशानी नहीं हुई.

जानिए ट्रेन का टाइम टेबल
दिल्ली से चलने वाली तेजस एक्सप्रेस तय साप्ताहिक दिनों में दोपहर 03.40 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना होगी और रात 10.05 बजे लखनऊ पहुंचेगी. वहीं, लखनऊ से ये ट्रेन सुबह 6.10 बजे चलेगी और दोपहर में 12.25 बजे दिल्ली पहुंचेगी.

ऐसे होती है टिकट की बुकिंग
IRCTC के मुताबिक तेजस ट्रेन में यात्रा करने के लिए टिकट की बुकिंग करनी होगी. जो आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट irctc.co.in पर जाकर कर सकते हैं. यात्रा के दौरान सभी यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन समेत रेलवे के कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी है.

Tags: Indian Railways, Irctc, Kanpur News Today, Tejas Express Train, Train news, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर