CAA Protest: दंगा भड़काने वाल 25 हजार का इनामी आरोपी गिरफ्तार, 6 महीने से पुलिस को दे रहा था चकमा
Kanpur News in Hindi

CAA Protest: दंगा भड़काने वाल 25 हजार का इनामी आरोपी गिरफ्तार, 6 महीने से पुलिस को दे रहा था चकमा
चिन्हित आरोपियों में कई उपद्रवियों को पकड़ लिया गया. लेकिन उपद्रवी हम्माद पुत्र हफीज खां उर्फ हनीफ पिछले 6 महीने से फरार चल रहा था.

क्षेत्राधिकारी आलोक सिंह ने बताया कि दंगा भड़काने में फरार इनामी आरोपी हम्माद को टाटमिल चौराहे (Tatmil Chauraha) के पास से गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में सीएए (CAA) के विरोध के दौरान बाबूपुरवा इलाके में दंगा भड़ाने के मामले में फरार चल रहा 25 हजार का इनामी उपद्रवी को पुलिस ने घेराबंदी करने के बाद सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. यह इनामी उपद्रवी हिंसा के बाद से लगातार जिले के साथ अन्य जगहों में छिप कर पुलिस को चकमा दे रहा था. उपद्रव के दौरान बाबूपुरवा इलाके (Babupurwa Area) में जमकर हिंसा हुई थी. पथराव और गोलीबारी में कई लोगों की मौत हो गयी थी. इसके बाद पुलिस ने चिन्हित कर उपद्रवियों के ऊपर हत्या और हत्या के प्रयास सहित गम्भीर धाराओं में मामला दर्ज किया था.

दरअसल, पिछले साल दिसम्बर महीने में सीएए का विरोध प्रदर्शन करने सड़कों पर उतरी भीड़ द्वारा जिले के दक्षिण इलाके में स्थित बाबूपुरवा में दंगा भड़का दिया गया था. इस दौरान दंगा भड़काने वाले उपद्रवियों को चिन्हित करते हुए पुलिस ने एसआईटी का गठन कर उनकी गिरफ्तारी की. एसआईटी के विवेचक व बाबूपुरवा इंस्पेक्टर राजीव सिंह ने हिंसा में शामिल 20 उपद्रवियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट कोर्ट से लिया. वीडियो फुटेज व फोटो से सभी को चिह्नित होने पर कई आरोपी फरार हो गए थे.

चिन्हित आरोपियों में कई उपद्रवियों को पकड़ लिया गया
चिन्हित आरोपियों में कई उपद्रवियों को पकड़ लिया गया. लेकिन उपद्रवी हम्माद पुत्र हफीज खां उर्फ हनीफ पिछले 6 महीने से फरार चल रहा था. इस उपद्रवी के ऊपर 3/4 पीपीडी एक्ट, हत्या, हत्या का प्रयास और सेवन सीएल सहित 15 से अधिक धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए 25 हजार का इनाम घोषित किया गया. दंगा भड़काने के बाद से वह जिले के साथ आसपास के इलाकों में छिप कर अपनी लोकेशन बदल रहा था, जिसके चलते पुलिस उसे पकड़ा नहीं पर रही थी. लेकिन पुलिस की टीमें लगातार उसके तलाश में जुटी थीं.
टाटमिल चौराहे के पास गिरफ्तार कर लिया


क्षेत्राधिकारी बाबूपुरवा आलोक सिंह ने बताया कि दंगा भड़काने में फरार इनामी हम्माद की तलाश में जुटे इंस्पेक्टर राजीव सिंह को उसके इलाके में होने की सूचना मिली. जिसके आधार पर उन्होंने थाना पुलिस के साथ उसे पकड़ने को लेकर घेराबंदी की और उसे टाटमिल चौराहे के पास गिरफ्तार कर लिया. शहर में दंगा सुलगाने के आरोपी को कोर्ट में पेश करते हुए जेल भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- 

तलाकशुदा महिला को शादी का झांसा देकर चार साल तक रेप करता रहा हेडकांस्टेबल

Weather Update: हरियाणा में 48 घंटे रहेंगे भारी, आंधी और वज्रपात की चेतावनी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज