अपना शहर चुनें

States

पेट्रोल लेकर पत्नी को बुलाने ससुराल पहुंचा पति, नहीं भेजा तो घर में आग लगा दी, 8 लोग झुलसे

(सांकेतिक फोटो)
(सांकेतिक फोटो)

कानपुर के जूही थाना क्षेत्र के रत्तपुरवा में हिला देने वाली घटना घटी है. अपनी पत्नी को ससुराल नहीं भेजने पर युवक ने उसके घर पहुंचकर पत्नी के बाहर नहीं आने पर उसने 5 लीटर पेट्रोल से भारी केन घर में उड़ेलकर आग लगा दी. आग लगते ही चीखने-चिल्लाने की आवाजें आती रहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2021, 11:03 PM IST
  • Share this:


कानपुर. पत्नी को मायके से ससुराल नहीं भेजने से गुस्साए एक युवक ने दहला देने वाली घटना को अंजाम दे दिया. उसने ससुराल जाकर घर में पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. इसमें पत्नी समेत 8 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. यह घटना कानपुर के जूही थाना क्षेत्र के रत्तपुरवा की है.

बताया गया है कि घर में आग लगाए जाने के बाद आसपास के लोगों ने किसी तरह झुलसे हुए लोगों को बाहर निकाला. पुलिस को घटना की जानकारी दी गई. पुलिस ने पहुंचकर उन्हें उर्सला अस्पताल पहुंचाया. इस घटना में आरोपी का डेढ़ साल का बेटा बाल-बाल बच गया.



जानकारी के मुताबिक, बीवी का हाता निवासी पल्लेदार हीरालाल ने करीब साढ़े तीन साल पहले बड़ी बेटी मनीषा की शादी हरदोई बिलग्राम के इतौली गांव निवासी ट्रक चालक मुकेश कुमार से की थी. थाना प्रभारी संतोष आर्या के अनुसार मुकेश नशेबाज है. इसे लेकर दंपति में विवाद होने लगे. इस पर मनीषा लॉकडाउन के पहले मायके आ गई.


करीब डेढ़ माह पूर्व मनीषा ने एक बेटे को जन्म दिया. मुकेश के कई बार कहने पर भी मनीषा उसके साथ जाने को राजी नहीं हुई. शुक्रवार सुबह करीब चार बजे मुकेश पांच लीटर पेट्रोल से भरी कट्टी लेकर ससुराल पहुंचा. बाहर खड़े होकर दरवाजा खटखटाया और मनीषा से साथ चलने को कहने लगा. उसने मना किया पर उसने सभी को जिंदा फूंक देने की धमकी दी. इसके बाद उसने दरवाजे में बाहर से कुंडी लगा दी और नीचे से पेट्रोल अंदर डालकर लाइटर से आग लगा दी.

आग लगते ही चीखने-चिल्लाने की आवाजों के साथ अफरातफरी मच गई. मुकेश आग लगाकर भाग गया. मुहल्ले वालों ने आग में फंसे लोगों को बाहर निकालकर पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस आरोपी पति की तलाश में जुटी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज