लाइव टीवी

कानपुर: केंद्रीय मंत्री के हाथ दिखाने पर नहीं रोकी ट्रेन, गार्ड के खिलाफ की शिकायत

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 2, 2019, 11:43 AM IST
कानपुर: केंद्रीय मंत्री के हाथ दिखाने पर नहीं रोकी ट्रेन, गार्ड के खिलाफ की शिकायत
केंद्रीय मंत्री के हाथ दिखाने पर नहीं रोकी ट्रेन (फाइल फोटो)

बता दें कि केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति का 29 अक्टूबर की रात नई दिल्ली जाने वाली श्रमशक्ति एक्सप्रेस से रिजर्वेशन था. ट्रेन चलने के कुछ सेकंड बाद साध्वी कानपुर सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफॉर्मपर पहुंच गईं लेकिन चढ़ नहीं सकीं.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर सेंट्रल स्टेशन (Kanpur Central Station) पर शनिवार को एक दिलचस्प मामला सामने आया. दरअसल बीते मंगलवार की रात केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति (Sadhvi Niranjan jyoti) की ट्रेन छूट गई थी. उन्होंने हाथ देकर ट्रेन को रोकने की कोशिश की लेकिन गार्ड ने कोई जवाब नहीं दिया. ट्रेन में नहीं चढ़ पाने से भड़कीं केंद्रीय मंत्री (Union Minister) के स्टाफ ने गार्ड (Guard) और आरपीएफ (RPF) के खिलाफ स्टेशन पर लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

बता दें कि केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति का 29 अक्टूबर को नई दिल्ली जाने वाली श्रमशक्ति एक्सप्रेस से रिजर्वेशन था. ट्रेन खुलने के कुछ सेकंड बाद साध्वी कानपुर सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर पहुंच गईं लेकिन देर होने की वजह से वो इसमें सवार न हो सकीं. इस बीच साध्वी और उनके स्टाफ ने गार्ड और आरपीएफ सुरक्षा दस्ते के सिपाहियों को हाथ देकर ट्रेन को रोकने के लिए कहा लेकिन उन्होंने इसे अनसुना कर दिया और ट्रेन चली गई.

इसके बाद उन्होंने सहायक मास्टर के कक्ष में रखी शिकायत पुस्तिका में ट्रेन के गार्ड और आरपीएफ सुरक्षा दस्ते के सिपाहियों के खिलाफ शिकायत लिखी. साध्वी ने बताया, 'मेरे सामने ट्रेन छूटी थी लेकिन चलती ट्रेन में चढ़ना संभव नहीं था. वहीं केंद्रीय मंत्री ने कानपुर सेंट्रल सीटीएम से भी इसकी शिकायत की, लेकिन अभी तक इस मामले पर रेलवे के अधिकारियों की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

ये भी पढ़ें:

यूपी में SMOG: पराली, कूड़ा जलाने पर लगाएं अंकुश, किसानों को करें जागरूक: सीएम योगी

लव मैरिज करने वाली साक्षी मिश्रा के पति अजितेश को मिली जान से मारने की धमकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 11:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...