• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत कानपुर से रवाना हुई सीआईएसएफ की साइकिल रैली 

आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत कानपुर से रवाना हुई सीआईएसएफ की साइकिल रैली 

कानपुर

कानपुर के नाना राव पार्क से सीआईएसएफ की साइकिल रैली को रवाना करते सतीश महाना

प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश बहाना ने इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान महापौर प्रमिला पांडेय, बिठूर विधायक अभिजीत सिंह सांगा व मंडलायुक्त राजशेखर भी मौजूद रहे.

  • Share this:

    आज़ादी की 75 वीं वर्षगाँठ के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के तहत कानपुर के नानाराव पार्क से सीआईएसएफ़ की एक साइकिल रैली राजघाट के लिए आज रवाना की हुई. प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश बहाना ने इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान महापौर प्रमिला पांडेय, बिठूर विधायक अभिजीत सिंह सांगा व मंडलायुक्त राजशेखर भी मौजूद रहे. देश के दस शहरों से यह साइकिल रैली को रवाना किया गया है. जो दो अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन बापू की समाधि स्थल राजघाट पहुंचेगी.

    प्रतिदिन 50 किमी साइकिल चलाएंगे सीआईएसएफ के दस जवान
    सीआईएसएफ़ के उत्तर क्षेत्र से दस जवानों को कानपुर के नानाराव पार्क से मंगलवार को साइकिल से दिल्ली से रवाना किया गया है. यह जवान लगातार 11 दिनों तक साइकिल चलाकर कन्नौज व अलीगढ़ होते हुए पहले ग़ाज़ियाबाद के सीआईएसएफ़ केंद्र पहुंचेगे.वहां एक दिन आराम करने के बाद दिल्ली रवाना होंगे. साइकिल से रवाना हुए जवानों ने बताया कि उन्होंने प्रतिदिन क़रीब 50 किमी साइकिल चलाने का लक्ष्य रखा है. इसके लिए वह काफ़ी दिनों से तैयारियां कर रहे थे.

    रात्रि विश्राम के समय लोगों के बताएंगे आज़ादी के मायने
    सीआईएसएफ़ के उत्तरी क्षेत्र के उपमहानिरीक्षक प्रबोध चंद्रा ने बताया कि कानपुर से साइकिल लेकर रवाना हुए जवानों के पिछले एक माह से विशेष ट्रेनिंग दी जा रही थी. यह सभी जवान पूरी तरह फिजकली फ़िट है. उन्होंने बताया कि यह जवान दिन में साइकिलिंग करके अपनी मंज़िल की तरफ़ बढ़ेंगे. वहीं, रात्रि में विश्राम करेंगे. रात्रि विश्राम के दौरान वह आसापास के लोगों को आज़ादी के असल मायने व आजादी की लड़ाई में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के योगदान के बारे में बताएंगे.
    न्यूज 18 लोकल के लिए आलोक तिवारी की रिपोर्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज