Kanpur Encounter case: CM योगी आदित्यनाथ ने की शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को 1 करोड़ मुआवजे की घोषणा
Kanpur News in Hindi

Kanpur Encounter case: CM योगी आदित्यनाथ ने की शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को 1 करोड़ मुआवजे की घोषणा
योगी आदित्य नाथ ने कहा पुलिस जवानों का यह बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा (file photo)

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने इसके साथ ही कहा कि शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी. उन्होंने श्रद्धांजलि देते हुए कहा यह बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर एनकाउंटर में शहीद हुए 8 पुलिसकर्मियों के परिजनों को बड़ी आर्थिक मदद की घोषणा की है. सीएम योगी ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में हम पीड़ित परिवारों के साथ खड़े हैं. उन्होंने कहा कि जवानों ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया है और सरकार भी उनके साथ खड़ी है.

व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान
इससे पहले कानपुर (Kanpur) में अपराधियों के हमले में 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बेहद सख्‍त रुख अपनाते हुए ट्वीट किया, 'कर्तव्‍यपथ पर अपना सर्वस्‍व न्‍योछावर करने वाले 8 पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि. शहीद पुलिसकर्मियों ने जिस अपरिमित साहस और अद्भुत कर्तव्‍यनिष्‍ठा के साथ अपने दायित्‍वों का निर्वहन किया है, उत्तर प्रदेश उसे कभी नहीं भूलेगा. उनका यह बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा.'





ये भी पढ़ें :- Kanpur Encounter Live Updates: सीएम योगी पहुंचे कानपुर, पुलिस लाइन में शहीदों को दी श्रद्धांजलि

बता दें कि कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरू गांव में विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. इसमें बिल्‍हौर के सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद (Martyr) हो गए हैं. एसओ बिठूर समेत 5 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हैं. सभी घायल पुलिसकर्मियों को गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस ताबड़तोड़ दबिश दे रही है.

जानकारी के मुताबिक हमलावर बदमाशों ने पुलिस टीम पर AK-47 से गोलियां बरसाईं थीं. वहीं, अपराधियों को दबोचने के लिए एसटीएफ की टीमें जुट गई हैं. डीजीपी पुलिस के मुताबिक पुलिस टीम पर ये हमला पूर्वनियोजित षडयंत्र था. फोरेंसिक टीम मामले की जांच में जुटी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading