लाइव टीवी

कानपुर बनेगा डिफेंस मैनुफैक्चरिंग का केंद्र, 2 साल में चलने लगेगी मेट्रो रेल: सीएम योगी

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 15, 2019, 5:10 PM IST
कानपुर बनेगा डिफेंस मैनुफैक्चरिंग का केंद्र, 2 साल में चलने लगेगी मेट्रो रेल: सीएम योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर मेट्रो प्रोजैक्ट का शिलान्यास कर दिया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) ने कहा कि पिछली सरकारें सिर्फ शिलान्यास तक सीमित रहती थीं. न पैसा, न ही प्रोजैक्ट की अप्रूवल, बस शिलान्यास करो और वाहवाही लूट लो. हमारी सरकार परियोजनाओं को समय से पूरा करना प्राथमिकता है.

  • Share this:
कानपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को कानपुर में मेट्रो (Kanpur Metro) के काम के भूमि पूजन और पाइलिंग का शुभारंभ किया. इस दौरान अपने संबोधन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कानपुर उत्तरप्रदेश का सबसे बड़ा महानगर है. 2 साल में यहां मेट्रो (Metro) चलने लगेगी. पहले कानपुर की गिनती देश के बड़े महानगरों में होती थी. लेकिन फिर ये बंद पड़े उद्योग धंधों के लिए जाना जाने लगा. सीएम ने कहा कि अब कानपुर बन्द पड़े उद्योगों के लिए नहीं जाना जाएगा, कानपुर का विकास होगा. कानपुर में आने वाले समय मे डिफेंस मैनुफैक्चरिंग का केंद्र बनेगा. उन्होंने कहा कि कानपुर में मां गंगा में प्रदूषण कम हो गया है.

पूर्वाचल एक्सप्रेस वे को लेकर सपा सरकार पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि पूर्वाचल एक्सप्रेस वे में पूर्व की सरकारें देश की जनता की जेब मे डाका डालना चाह रही थीं. हमारी सरकार ने न सिर्फ पूर्वांचल एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट की कॉस्ट घटाई, बल्कि कार्य भी तेजी से चल रहा है. हमने विकास की योजना में सब को जोड़ा है. पिछली सरकारें सिर्फ शिलान्यास तक सीमित रहती थीं. न पैसा न ही प्रोजैक्ट की अप्रूवल बस शिलान्यास करो और वाहवाही लूट लो. हमारी सरकार परियोजनाओं को समय से पूरा करना प्राथमिकता है.

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास भी ऐसे ही दिसंबर, 2016 में हो गया था. सीएम ने कहा कि मई 2017 में जब उन्होंने कार्य की समीक्षा की तो पता चला कि कार्य शून्य हुआ है. पता चला कि बिना जमीन के कार्य का आवंटन भी कर दिया गया. इसके बाद हमने पूरे प्रोजैक्ट को रद्द किया और फिर से जमीन लेने की प्रक्रिया शुरू कराई. ये वही लोग हैं, जो नारे अच्छा दे देते हैं लेकिन नारों की आड़ में इस प्रकार से लूट खसोट मचाते हैं.

11 एयरपोर्ट पर चल रहा काम

सीएम ने कहा कि अब हमारे उतर प्रदेश में 7 एयरपोर्ट से उड़ान भरी जा रही हैं, जबकि हम 11 एयरपोर्ट पर कार्य कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अयोध्या में सुप्रीम कोर्ट का सुखद फैसला है. अयोध्या में एयरपोर्ट के लिए हमारी सरकार ने पहले ही अधिग्रहण कर लिया था.

इनपुट: अमित गंजूये भी पढ़ें:

राज्यसभा उपचुनाव: सपा से रामपुर में मिली शिकस्त का हिसाब बराबर करेगी BJP

यूपी में बीजेपी नौजवानों पर खेलने जा रही ये बड़ा दांव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 4:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर