लाइव टीवी

कानपुर में मां गंगा के तट पर पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत एवं अभिनंदन: CM योगी

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 14, 2019, 9:57 AM IST
कानपुर में मां गंगा के तट पर पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत एवं अभिनंदन: CM योगी
कानपुर में मां गंगा के तट पर पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत एवं अभिनंदन (file photo)

बता दें कि गंगा नदी को लेकर होने वाली बैठक में उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. बैठक में पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत कई केंद्रीय मंत्रियों के अलावा केंद्र और राज्य के वरिष्ठ अधिकारी भी हिस्सा लेंगे.

  • Share this:
कानपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ‘नमामि गंगे’ प्रोजेक्ट की समीक्षा के लिए शनिवार को कानपुर पहुंच रहे हैं. वे गंगा पर राष्ट्रीय परिषद (NCG) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इसी  कानपुर दौरे से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)) ने ट्वीट करके पीएम मोदी समेत सभी अतिथियों, केंद्रीय मंत्रियों, देश के विभिन्न प्रदेशों से आए मुख्यमंत्रियों का स्वागत एवं अभिनंदन किया.

सीएम योगी ने अपने ट्वीट में कहा, 'मां गंगा की धारा अब कानपुर के घाटों पर स्वच्छ और निर्मल है, जल आचमन के उपयुक्त हो गया है, ऐसा आपके विजन और मार्गदर्शन के बिना सम्भव नहीं था.' उन्होंने इस बैठक में भाग लेने वाले सभी अतिथियों, मा. केंद्रीय मंत्रियों, देश के विभिन्न प्रदेशों से आए मा. मुख्यमंत्रियों का भी स्वागत एवं अभिनंदन किया.

सीएम योगी ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि मा. प्रधानमंत्री जी उत्तर प्रदेश आपका स्वागत करता है. पुण्यसलिला, मोक्ष-प्रदायिनी, सभ्यता प्रसूता, संस्कृति जननी, राष्ट्र नदी मां गंगा के तट पर राष्ट्रीय गंगा परिषद की प्रथम बैठक एवं अध्यक्षता में पधारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का कोटिशः अभिनंदन.

नमामि गंगे प्रोजेक्ट पर होगा मंथन

बता दें कि गंगा नदी को लेकर होने वाली बैठक में उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. बैठक में पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत कई केंद्रीय मंत्रियों के अलावा केंद्र और राज्य के वरिष्ठ अधिकारी भी हिस्सा लेंगे. बैठक चंद्रशेखर आजाद कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में सुबह 10 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक चल सकती है. नमामि गंगे प्रोजेक्ट की प्रगति देखने के लिए गंगा नदी पर नौका भ्रमण के दौरान पीएम मोदी के साथ कई केंद्रीय मंत्री और तीन राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे.

सीएम योगी ने किया था कानपुर का दौरा

प्रधानमंत्री के दौरे से पहले तैयारियों का जायजा लेने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कानपुर का दौरा किया था. मुख्यमंत्री ने सिसामउ नाले का बहाव गंगा में मिलने से पूरी तरह रुक जाने पर संतोष जताया. ये गंगा नदी में मिलने वाला सबसे बड़ा नाला था. 128 साल पुराने इस नाले से हर दिन 140 MLD  सीवेज पानी गंगा में जाता था. ये गंगा के प्रदूषण की बड़ी वजह था. अब ये सेल्फी पाइंट में बदल गया है. इस दौरान सीएम योगी ने खुद भी यहां सेल्फी खींची थी.

ये भी पढ़ें:

15 साल बाद LU में फिर से होगा छात्रसंघ चुनाव, हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 9:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर