Home /News /uttar-pradesh /

CM योगी ने पूर्वा एक्सप्रेस हादसे पर लिया संज्ञान, प्रशासन को दिए निर्देश

CM योगी ने पूर्वा एक्सप्रेस हादसे पर लिया संज्ञान, प्रशासन को दिए निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, मामूली रूप से घायल यात्रियों को इलाज के लिए कानपुर सेंट्रल रवाना कर दिया गया है. कुछ गंभीर रूप से जख्मी यात्रियों को विशेष ट्रेन से नई दिल्ली भेजा जा रहा है.

    उत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. रूमा रेलवे स्टेशन के पास हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस (अप, 12303) के 12 डिब्बे शुक्रवार देर रात डिरेल हो गए. इसमें 28 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है. हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यानाथ ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए फौरन डीएम, एसपी, स्वास्थ्य अधिकारियों और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल से कहा है कि सभी हरसंभव राहत और बचाव कार्य में जुट जाएं. उन्होंने जिला प्रशासन और पुलिस को घायलों की हर संभव मदद करने और फंसे हुए यात्रियों को सहायता मुहैया कराने का निर्देश दिया है.

    वहीं, घटना के बाद करीब एक दर्जन ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं. हादसे के कारण कानपुर से दिल्ली हावड़ा रूट की फतेहपुर पैसेंजर समेत 10 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है. रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, मामूली रूप से घायल यात्रियों को इलाज के लिए कानपुर सेंट्रल रवाना कर दिया गया है. कुछ गंभीर रूप से जख्मी यात्रियों को विशेष ट्रेन से नई दिल्ली भेजा जा रहा है.

    कपलिंग टूटने से हुआ हादसा
    हावड़ा से दिल्ली जा रही पूर्व एक्सप्रेस एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 1 बजे पर रूमा स्टेशन पार हुई और ठीक एक मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई. देखते ही देखते चीख-पुकार और कोहराम मच गया. हादसे के समय ट्रेन की रफ्तार करीब 100 किलोमीटर बताई जा रही है.अभी तक की जानकारी के मुताबिक, ट्रेन की कपलिंग टूटने से ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई थी, जिससे ये हादसा हुआ. हादसे के वक्त ट्रेन के तीन डिब्बे भी पलट गए.

    हेल्पलाइन नंबर जारी
    घटना के कुछ वक्त बाद ही मौके पर डीएम विजय विश्वास पंत पहुंचे और उन्होंने घटना और घायलों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हादसे में घायल सभी लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और राहत एंव बचाव कार्य जारी है. रेलवे ने हादसे में शिकार लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. (033) 26402241, 26402242, 26402243, 26413660.

    ये भी पढ़ें: कानपुर: तेज धमाके के साथ पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, 28 यात्री घायल

    ये भी पढ़ें: PHOTOS: काली रात को याद कर सिहर उठे पूर्वा एक्सप्रेस के यात्री, बोले- मौत से हुआ था सामना

    ये भी पढ़ें: सुर्खियां: मायावती ने कहा- लखनऊ 'गेस्ट हाउस कांड' के बाद भी सपा से गठबंधन एक कठिन फैसला

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    आपके शहर से (कानपुर)

    कानपुर
    कानपुर

    Tags: For dgp up, Indian railway, Kanpur news, Pm narendra modi, Train accident, UP police, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर