लाइव टीवी

कानपुर: ग्रीन पार्क क्रिकेट स्टेडियम की पवेलियन में निकला ज़हरीला कोबरा, मचा हड़कंप

Shyam Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 1, 2019, 2:39 PM IST
कानपुर: ग्रीन पार्क क्रिकेट स्टेडियम की पवेलियन में निकला ज़हरीला कोबरा, मचा हड़कंप
कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में कोबरा सांप दिखने से हड़कंप मच गया.

स्टेडियम में टहलने आए भूपेंद्र कुमार ने कहा कि वो यहां से गुजर रहे थे, तभी वहां उन्हें यह काला सांप दिखाई दिया. जिससे वो डर गए और उन्होंने इसकी जानकारी दूसरे लोगों को दी. इसके बाद जहां कुछ लोग कौतूहलवश सांप को देखने के लिए उसके पास जाने लगे, वहीं अन्य स्टेडियम से भागने लगे.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) के ग्रीन पार्क अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (Green Park International Cricket Stadium) में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब यहां अचानक एक जहरीला कोबरा सांप (Snake) निकल आया. सांप को देखते ही स्टेडियम में अफरा-तफरी फैल गई और लोग सांप काटने के डर से इधर-उधर भागने लगे. कुछ लोगों ने कहा कि ये कोबरा सांप (Cobra Snake) है. इसके बाद मामले की जानकारी ग्रीन पार्क प्रशासन को दी गई. जिसके बाद ग्रीन पार्क स्टाफ ने सांप को बाहर निकालने की कवायद शुरू की. सांप को डंडे में लपेट कर स्टेडियम के सुरक्षित बाहर किया गया. तब जाकर लोगों ने चैन की सांस ली.

बी-पवेलियन के पास लोगों को दिखा कोबरा सांप

बता दें कि ग्रीन पार्क स्टेडियम को देश और दुनिया में क्रिकेट के लिए जाना जाता है. इसे देश के पांच स्थाई टेस्ट सेंटर में शुमार किया जाता है. यहां क्रिकेट के अलावा दूसरे खेल भी सिखाए जाते हैं. शुक्रवार को खिलाड़ी और मैदान में टहलने आए लोग स्टेडियम में मौजूद थे. तभी बी-पवेलियन के पास लोगों को एक कोबरा सांप दिखाई दिया, जिसे देखकर वहां मौजूद लोग काफी घबरा गए और इधर-उधर भागने लगे.

Kanpur Green Park1
कानपुर के ग्रीन पार्क क्रिकेट स्टेडियम में कोबरा सांप दिखने से हड़कंप मच गया, किसी तरह डंडे से पकड़कर इसे रेस्क्यू किया गया


काफी मशक्कत के बाद स्टेडियम स्टाफ ने सांप को पकड़ा

इस दौरान कुछ लोगों ने मामले की जानकारी ग्रीन पार्क स्टेडियम प्रशासन को दी. जिसके बाद स्टेडियम के कर्मचारियों ने सांप को पकड़ने की कवायद शुरू की. काफी मशक्कत के बाद कर्मचारी सांप को डंडे में लपेटकर स्टेडियम के बाहर कर पाए. ग्रीन पार्क में टहलने आए भूपेंद्र कुमार ने कहा कि वो भी पवेलियन से गुजर रहे थे, तभी वहां उन्हें यह काला सांप दिखाई दिया. जिससे वो डर गए और उन्होंने इसकी जानकारी दूसरे लोगों को दी. इसके बाद जहां कुछ लोग कौतूहलवश सांप को देखने के लिए उसके पास जाने लगे, वहीं अन्य स्टेडियम से भागने लगे.

ग्रीन पार्क के उप क्रीड़ा अधिकारी एके सेठी ने बताया कि मैदान में कई जगहों पर ऊंची घास है. जहां अक्सर जहरीले जीव-जंतु निकलते रहते हैं. घास की कटाई होनी है. साफ सफाई का काम कराया जा रहा है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

अयोध्या फैसले से पहले मस्जिदों से मौलाना करेंगे भाईचारे की अपील: फिरंगी महली

नाबालिग दलित लड़की से गैंगरेप, हत्या मामले की जांच को सपा की जांच कमेटी गठित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 2:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...