मच्छरों के खिलाफ पुलिस में तहरीर, बोला- साहेब बचा लीजिए

Shyam Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 26, 2019, 9:54 AM IST
मच्छरों के खिलाफ पुलिस में तहरीर, बोला- साहेब बचा लीजिए
कानपुर में लोगों ने मच्छरों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

ग्रामीणों का कहना है कि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से कई बार मच्‍छर को लेकर शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. ऐसे में पुलिस में तहरीर देने के अलावा कोई रास्‍ता नहीं बचा था.

  • Share this:
कानपुर के घाटमपुर में पुलिस के सामने एक अजीबोगरीब शिकायत आई है. भीतरगांव के ग्रामीणों ने मच्छरों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. ग्रामीणों का आरोप है कि दोपहर होते ही मच्छरों की फौज जीना हराम कर देती है. मौका मिलते ही मच्छर काटकर भाग जाते हैं. बता दें कि बिरहर पुलिस चौकी के नाम दी गई एक तहरीर स्थानीय सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. अजीबोगरीब मामला सामने आने के बाद पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

गांव में फैली बीमारी

गांव वालों के मुताबिक, मच्छरों के काटने से उनके शरीर पर चकत्ते तक पड़ गए हैं. वहीं, बच्‍चे बीमारी की जद में आ रहे हैं. गांव के कई लोग तेज बुखार से पीड़ि‍त हैं. कई बार स्वास्थ्य विभाग से शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. ऐसे में ग्रामीणों ने अब पुलिस में शिकायत दर्ज करने के लिए प्रार्थनापत्र दिया है. मच्छरों के खिलाफ पुलिस से की गई शिकायत व्यंग्य और हास्यास्पद जरूर प्रतीत होती है, लेकिन इसमें स्वास्थ्य विभाग के लिए संदेश छिपा है.

...तो पुलिस करे कार्रवाई

स्वास्थ्य विभाग ने भी अजीबोगरीब तर्क दिया है. भीतरगांव सीएचसी के अधीक्षक डॉ. अजय मौर्या का कहना है कि मच्छरों की शिकायत पुलिस से की गई है, तो पुलिस कार्रवाई करे. अगर सीएचसी आकर कोई शिकायत दर्ज कराएगा, तो मच्छरों से निपटने के लिये प्रबंध किए जाएंगे. फिलहाल मच्छरों के खिलाफ पुलिस में दी गई तहरीर इलाके में चर्चा का केंद्र बनी हुई है.

ये भी पढ़ें:

आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम हाईकोर्ट में तलब, होंगे पेश
Loading...

आर्थिक मंदी पर प्रियंका गांधी बोलीं- मीडिया मैनेजमेंट से नहीं निकलेगा हल

रविदास मंदिर तोड़ने पर बोले अखिलेश- बीजेपी का संत-महात्मा विरोधी चेहरा उजागर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 9:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...