उन्‍नाव पीड़‍िता एक्‍सीडेंट: जानिए ट्रक मालिक के दावों की हकीकत

उन्‍नाव रेप पीड़ि‍ता की कार को टक्‍कर मारने वाले ट्रक के मालिक देवेंद्र किशोर ने कहा कि उसे फंसाने की साजिश रची जा रही है.

NAVEEN LAL SURI | News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 9:50 AM IST
उन्‍नाव पीड़‍िता एक्‍सीडेंट: जानिए ट्रक मालिक के दावों की हकीकत
उन्‍नाव रेप पीड़ि‍ता के एक्‍सीडेंट के मामले में ट्रक मालिक के दावों को लेकर नई जानकारी सामने आई है.
NAVEEN LAL SURI | News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 9:50 AM IST
उन्‍नाव रेप पीड़ि‍ता के साथ रायबरेली में हुए ट्रक हादसे को लेकर सीबीआई की ट्रक मालिक देवेंद्र किशोर को पूछताछ जारी है. इसी क्रम में रेप पीड़िता की मारुति स्विफ्ट कार को टक्कर मारने वाले ट्रक का कानपुर कनेक्शन सामने आया है. बता दें कि देवेंद्र किशोर की SLB नाम से ट्रांसपोर्ट कंपनी है. इस ट्रक को देवेंद्र किशोर ने कानपुर स्थित ओरिक्स लीजिंग एंड फाइनेंसियल सर्विसेज इंडिया लिमिटेड नाम की कंपनी से फाइनेंस पर लिया था. जानकारी के मुताबिक, देवेंद्र किशोर के परिवार में 28 ट्रक हैं, जबकि देवेंद्र खुद आठ ट्रकों के मालिक बताए जाते हैं.

ग्राहकों को परेशान नहीं करती कंपनी
कंपनी के मैनेजर शशि कुमार ने बताया कि ट्रक के नंबर प्लेट को छुपाना ट्रक मालिक की कोई पर्सनल प्रॉब्लम रही होगी, क्योंकि फाइनेंसर अपने ग्राहकों को परेशान नहीं करते, बल्कि उनकी मदद करते हैं. उन्होंने बताया कि देवेंद्र किशोर उनके अच्छे ग्राहकों में से एक हैं. इन्होंने तीन गाड़ियां फाइनेंस कराई थीं, जिनमें से एक गाड़ी की किश्त पूरी होने पर उनको NOC भी दे दी गई है.

कानपुर ब्रांच के हेड शशि कुमार
ओरिक्‍स लीजिंग कंपनी के कानपुर ब्रांच के हेड शशि कुमार


ग्राहकों की गाड़ियां अब नहीं खींचता
कानपुर ब्रांच के हेड शशि कुमार बताते हैं कि फाइनेंसर ग्राहकों की गाड़ियां अब नहीं खींचता और न ही नंबर प्लेट से उनके पीछे दौड़ता है. इसलिए फाइनेंसर से बचने के लिए नंबर प्लेट पर कालिख लगाना समझ से परे है. शशि ने बताया कि देवेंद्र किशोर की चार किश्‍तें पेंडिंग चल रही थीं, जिनमें उन्होंने 2 किश्तों को जुलाई के पहले हफ्ते में जमा कराया था.

इससे पहले सीबीआई दफ्तर पहुंचे ट्रक मालिक देवेंद्र किशोर ने खुद को बेकसूर बताते हुए कहा था कि उनका विधायक कुलदीप सेंगर या उसके किसी परिचित से कोई वास्ता नहीं है.
Loading...

ट्रक मालिक के भाई नंदकिशोर पाल से सीबीआई ने की पूछताछ
नंदकिशोर पाल से सीबीआई ने पूछताछ की है.


मुझे फंसाने की साजिश: ट्रक मालिक
देवेंद्र किशोर ने कहा कि वह पीड़िता या उसके परिवार को भी नहीं जानता है. ट्रक मालिक ने कहा कि उन्‍हें फंसाने की साजिश रची जा रही है. वह सीबीआई की जांच में पूरा सहयोग करने की भी बात कही है. वहीं, उसने ट्रक के नंबर को ब्लैक करने के सवाल पर सीबीाई से कहा कि ट्रक की जब्‍ती से बचने के लिए नंबर प्‍लेट को ब्लैक किया गया था. इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने शनिवार को फोन करके ट्रक के मालिक को पूछताछ के लिए तलब किया था. जिसके बाद वह फतेहपुर से लखनऊ सीबीआई दफ्तर पहुंचा.

यह है पूरा मामला 
उन्नाव के विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता अपने परिजनों समेत रायबरेली से उन्नाव लौटते समय रास्ते में सड़क हादसे का शिकार हो गई थी. उसकी कार और ट्रक के बीच हुई टक्कर में पीड़िता की चाची और मौसी की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि वो खुद और उसके वकील महेंद्र सिंह चौहान गंभीर रूप से घायल हैं.

उन्नाव रेप पीड़िता की कार
उन्नाव रेप पीड़िता की कार


पीड़‍िता की हालत नाजुक

केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में जिंदगी की जंग लड़ रही उन्नाव रेप पीड़िता की हालत नाजुक हो गई है. अब उसे निमोनिया हो गया है. इससे उसे तेज बुखार भी है. वह अभी भी बेहोश है. इससे इलाज में लगी चिकित्सकों की टीम की चिंता बढ़ गई है. दूसरी तरफ वकील की हालत में लगातार सुधार हो रहा है. रायबरेली में दुर्घटना होने के बाद 28 जुलाई को उन्नाव रेप पीड़िता और उसके वकील को गंभीरावस्था में ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था. वह लगातार वेंटिलेटर पर है.

ये भी पढ़ें:

उन्नाव रेप कांड: आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की होगी तीस हजारी कोर्ट में पेशी

उन्नाव गैंगरेप केस: CBI ने खंगाला वो कमरा, जिसमें पीड़िता से किया गया था सामूहिक दुष्कर्म

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 8:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...