होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

लंबे समय से अटका कानपुर दक्षिण अस्पताल का निर्माण शुरू; 2 साल में होगा तैयार, 60 करोड़ लागत

लंबे समय से अटका कानपुर दक्षिण अस्पताल का निर्माण शुरू; 2 साल में होगा तैयार, 60 करोड़ लागत

Kanpur News: लंबे समय से दक्षिण क्षेत्र में अस्पताल की मांग की जा रही थी. जिसको देखते हुए कानपुर की मौरंग मंडी में जगह भी आवंटित कर दी गई थी लेकिन इसके बनने का रास्ता नहीं साफ हुआ था.

हाइलाइट्स

अस्पताल का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया है.
अस्पताल के लिए ₹60 करोड़ का बजट रखा गया है.

अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. कानपुर दक्षिण वासियों के लिए एक अच्छी खबर है. उन्हें इलाज के लिए अब भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि उनके क्षेत्र में 100 बेड के अस्पताल का रास्ता साफ हो गया है. अस्पताल का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया है. किदवई नगर विधानसभा से विधायक महेश त्रिवेदी ने भूमि पूजन कर काम की शुरुआत कर दी है. लोगों को अब बेहतर इलाज उनके क्षेत्र में ही मिल सकेगा.

इस अस्पताल का फायदा कानपुर महानगर के आसपास के जुड़े जिलों को भी मिलेगा क्योंकि अभी जो कानपुर का जिला अस्पताल है, वह दक्षिण से काफी दूर पड़ता है. ऐसे में लोगों को वहां पहुंचने में काफी समय लगता है. लंबे समय से दक्षिण क्षेत्र में अस्पताल की मांग की जा रही थी. जिसको देखते हुए कानपुर की मौरंग मंडी में जगह भी आवंटित कर दी गई थी लेकिन इसके बनने का रास्ता नहीं साफ हुआ था. अब इसका कार्य शुरू कर दिया गया है. 2 साल के अंदर यहां पर अस्पताल बनकर तैयार हो जाएगा.

इलाज के लिए जाना पड़ता था कानपुर उत्तर

बता दें कि कानपुर महानगर दो भागों में बंटा हुआ है. कानपुर दक्षिण और कानपुर उत्तर. कानपुर उत्तर भाग में दो बड़े अस्पताल हैं, जिसमें एलएलआर हॉस्पिटल और उर्सला अस्पताल शामिल हैं. वहीं, कानपुर दक्षिण में अगर कोई हादसा होता है या कोई दुर्घटना होती है तो लोगों को वहीं जाना पड़ता है. दक्षिण में कोई अस्पताल न होने से लोगों को काफी समस्या होती है. कई बार अस्पताल पहुंचने में देरी के कारण जान पर बन आती है. लेकिन जब दक्षिण क्षेत्र में अस्पताल बनकर तैयार हो जाएगा तो दक्षिणवासियों को सहूलियत होगी और उनको समय से बेहतर इलाज मिल सकेगा.

60 करोड़ का बजट, दो साल में होगा तैयार

विधायक महेश त्रिवेदी ने बताया कि अस्पताल 2 साल में बनकर तैयार हो जाएगा. अस्पताल के लिए ₹60 करोड़ का बजट रखा गया है, ₹60 करोड़ की लागत से एक अत्याधुनिक अस्पताल बनकर तैयार होगा. जिससे कानपुर दक्षिण की जनता को काफी फायदा मिलेगा.

बता दें कानपुर दक्षिण में लगभग 20 से 25 लाख की आबादी रहती है, जिसको अस्पताल से सीधे फायदा मिलेगा.

Tags: Hospital, Kanpur news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर