• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • कानपुर बुलेटिन:कानपुर में मेट्रो की भूमिगत ट्रैक का निर्माण हुआ शुरू

कानपुर बुलेटिन:कानपुर में मेट्रो की भूमिगत ट्रैक का निर्माण हुआ शुरू

कानपुर

कानपुर मेट्रो के चार स्टेशन होंगे अंडर ग्राउंड

कानपुर में आज मेट्रो के दूसरे फेस के तहत भूमिगत ट्रैक का निर्माण कार्य शुरू हो गया है. वहीं, अखिलेश यादव कल कानपुर से अपनी विजय रथ यात्रा शुरू करेंगे. इसके अलावा गोरखपुर में हुई कानपुर के व्यापारी मनीष की हत्या के मामले में उनकी पत्नी को कानपुर विकास प्राधिकरण में नौकरी से संबंधित कागज सौंपे गए.

  • Share this:

    1.कानपुर मेट्रो के दूसरे फेज का काम शुरू
    कानपुर में मेट्रो के पहले फेज का काम लगभग खत्म होने की कगार पर है.वहीं, अब मेट्रो के दूसरे फेज का कार्य शुरू हो गया है. इस फेज में अंडरग्राउंड ट्रैक का निर्माण होना है. यह ट्रैक जमीन के लगभग 21 मीटर नीचे होगा. आज नवीन मार्केट से अंडर ग्राउंड ट्रैक के निर्माण का शुभारंभ किया गया है. उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन (UPMRC) के एमडी कुमार केशव ने पूजन कर कार्य का शुभारंभ किया. बता दें कि दूसरे फेज में  चुन्नीगंज से नयागंज चौक तक चार अंडर ग्राउंड मेट्रो स्टेशनों का निर्माण होना है.यूपी मेट्रो रेल कारपोरेशन के एमडी कुमार केशव ने कहा कि आईआईटी से मोतीझील तक मेट्रो का ट्रायल रन 15 नवंबर से शुरू हो जाएगा. जनवरी से इसे यात्रियों के लिए खोले जाने की योजना है.

    2. मनीष की पत्नी को सौंपा गया नियुक्ति पत्र
    गोरखपुर में पुलिसिया बर्बरता का शिकार हुए कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की पत्नी को केडीए के अधिकारियों ने सोमवार के नियुक्ति पत्र सौंपा. उन्हें कानपुर विकास प्राधिकरण में ओएसडी के पद पर तैनाती दी गई है. इस दौरान बीजेपी विधायक सुरेन्द्र मैथानी भी मौजूद रहे. केडीए के अधिकारियों का कहना है कि मृतक मनीष की पत्नी अपनी सुविधा के मुताबिक केडीए में ज्वाइनिंग कर सकती हैं. उन्हें कुछ कागजी कार्यवाही पूरी करने के लिए कहा गया है. वहीं बीजेपी विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने कहा कि सीएम योगी ने मृतक के परिजनों से जो भी वादे किए थे सभी पूरे कर दिए गए हैं. विपक्षी सीएम के सरकारी नौकरी के वादे पर सवाल उठा रहे थे. अब मीनाक्षी को नियुक्ति पत्र भी सौंप दिया गया है. वहीं, मनीष की पत्नी मीनाक्षी ने कहा कि सोमवार को मनीष की तेरहवीं है. जिसके चलते वह सोमवार को ज्वाइनिंग नही करेंगी. वह मंगलवार को केडीए में ओएसडी का पद ज्वाइन करेंगी.

    3.कानपुर से विजय रथ यात्रा की शुरुआत करेंगे अखिलेश यादव
    आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है. इसी कड़ी में सोमवार को कानपुर से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव विजय रथ यात्रा की शुरुआत करेंगे. समाजवादी पार्टी के नेताओं ने कार्यक्रम को सफल बनाने की पूरी रणनीति बना ली है.यात्रा प्रभारी संजय लाठर ने  बताया कि पार्टी 2022 चुनाव अभियान की शुरुआत विजय रथ द्वारा करने जा रहे है.उन्होंने दावा किया कि जिस तरह से हमारी तैयारी है और जनता का समर्थन हमें मिल रहा है. उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि कानपुर से लेकर बुंदेलखंड तक सपा जीतेगी और विरोधियो का सफाया हो जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज