Home /News /uttar-pradesh /

झारखंड के कोरोना संक्रमित युवक ने कानपुर में किया आत्महत्या का प्रयास, हालत नाजुक

झारखंड के कोरोना संक्रमित युवक ने कानपुर में किया आत्महत्या का प्रयास, हालत नाजुक

झारखंड के कोरोना संक्रमित युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास

झारखंड के कोरोना संक्रमित युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास

हैलट अस्पताल के सीएमएस प्रो. आरके मौर्या ने बताया कि सीएमओ व अपर निदेशक स्वास्थ्य के निर्देश पर संक्रमित युवक को कोविड-19 हॉस्पिटल के आइसोलेशन में भर्ती कराया गया है.

कानपुर देहात. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना (Coronavirus) संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. गुरुवार को कानपुर देहात में पकड़ा गया झारखंड के एक कोरोना पॉजिटिव युवक ने आत्महत्या का प्रयास किया. दरअसल कोरोना संक्रमित इस युवक को कानपुर नगर के सरसौल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था. स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन अभी इस बात की जांच कर रहा था कि युवक कानपुर देहात कैसे आया. इसी बीच आइसोलेशन वार्ड में युवक ने सैनिटाइजर पीकर जान देने की कोशिश की. आत्मदाह की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. फौरन कांशीराम ट्रामा सेंटर युवक को लाया गया पर डाॅक्टरों ने जवाब दे दिया. इसके बाद युवक को हैलट अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

बता दें कि कानपुर देहात जनपद के भोगनीपुर इलाके से दो दिन पहले झारखंड के भादोही साहेबगढ़ निवासी युवक को कोरोना संदिग्ध होने पर पकड़ा गया था. स्वास्थ्य विभाग ने उसका सैंपल लेकर जांच कराया तो युवक कोरोना पॉजिटिव निकला. पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसे गुरुवार सुबह कानपुर नगर के सरसौल स्थित सीएचसी के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया. आइसोलेशन वार्ड में युवक का अभी इलाज चल ही रहा था कि उसने वहां पर रखे सैनिटाइजर को पीकर खुदकुशी करने का प्रयास किया. उसकी हालत बिगड़ने पर डाॅक्टरों ने विभाग के आलाधिकारियों को सूचना दी. युवक का अब हैलट अस्पताल के कोविड-19 अस्पताल में इलाज चल रहा है, लेकिन उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

हैलट अस्पताल के सीएमएस प्रो. आरके मौर्या ने बताया कि सीएमओ और अपर निदेशक स्वास्थ्य के निर्देश पर संक्रमित युवक को कोविड-19 अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती कराया गया है. विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम युवक का इलाज कर रही है. चार से पांच घंटे के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. वहीं सरसौल सीएचसी अधीक्षक एसएल वर्मा ने बताया कि युवक को मिर्गी का दौरा भी पड़ता है. कानपुर देहात प्रशासन इस बात की जानकारी जुटाने में जुटा है कि झारखंड का यह युवक लॉकडाउन पीरियड में कानपुर देहात कैसे आया. सूत्रों के मुताबिक यह युवक महाराष्ट्र में रहता था और झारखंड जा रहा था.

ये भी पढ़ें:

Lockdown: कोटा के बाद अब नोएडा, दिल्ली व अलीगढ़ से भी छात्रों को उनके घर पहुंचाएगी योगी सरकार

Tags: CM Yogi, Corona disaster, Corona positive, Coronavirus in India, Kanpur news, Lockdown violation, Suicide attempt, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर