लाइव टीवी

Coronavirus Alert: निर्देश के बावजूद स्कूल खोलने वाले प्रबंधक व प्रिंसिपल के खिलाफ FIR...
Kanpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 21, 2020, 4:43 PM IST
Coronavirus Alert: निर्देश के बावजूद स्कूल खोलने वाले प्रबंधक व प्रिंसिपल के खिलाफ FIR...
कानपुर पब्लिक स्कूल के प्रबंधक व प्रिंसिपल के खिलाफ FIR दर्ज

एडीएमस सिटी विवेक कुमार श्रीवास्तव ने जांच में शिकायत को सच पाया जिसके बाद बीएसए को निर्देशित किया गया कि स्कूल प्रबंधक जे एन अग्निहोत्री और प्राचार्य प्रज्ञा अग्निहोत्री के खिलाफ सरकारी आदेशों की अवमानना का मुकदमा दर्ज किया जाये. FIR दर्ज होने के बाद से दोनों फरार हैं....

  • Share this:
कानपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिये केंद्र और प्रदेश सरकार तमाम प्रयास कर रही है जिससे कि इसे फैलने से रोका जा सके. कोरोना वायरस अलर्ट (coronavirus alert) के चलते जिला प्रशासन ने जनपद में 02 अप्रैल तक सभी स्कूल ओर कॉलेज बंद करने का निर्देश दिया था लेकिन बहुत से स्कूल निर्देशों की धज्जियां उड़ाते हुए हुए खुले थे. यहां बच्चों व शिक्षकों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करते हुए बाकायदा परीक्षाओं का भी आयोजन कराया जा रहा था जबकि आठवीं तक के सभी बच्चों को परीक्षा से मुक्त रखते हुए उन्हें अगली कक्षा में अपग्रेड करने के निर्देश भी राज्य सरकार द्वारा जारी किए जा चुके हैं.

प्राचार्य और प्रबंधक के खिलाफ केस दर्ज
गौरतलब है कि निर्देशों के बावजूद कानपुर के चकेरी स्थित अहिरवां स्थित पब्लिक स्कूल रोक के बावजूद खुला रहा और यहां परीक्षाएं भी करायी जा रही थीं जिसकी शिकायत के बाद एडीएमस सिटी विवेक कुमार श्रीवास्तव ने जांच में शिकायत को सच पाया जिसके बाद बीएसए को निर्देशित किया गया कि स्कूल प्रबंधक जे एन अग्निहोत्री और प्राचार्य प्रज्ञा अग्निहोत्री के खिलाफ सरकारी आदेशों की अवमानना का मुकदमा दर्ज किया जाये. जिसके बाद चकेरी पुलिस हरकत मे आयी और प्राचार्य और प्रबंधक के खिलाफ चकेरी थाने मे मुकदमा दर्ज कराया गया.

रिपोर्ट के मुताबिक एक अभिभावक द्वारा एडीएम सिटी को सूचना दी गयी कि कानपुर पब्लिक स्कूल में परीक्षाएं करायी जा रही हैं और स्कूल खुला हुआ है. जांच में स्कूल में 9वीं और 11वीं कक्षा की परीक्षाएं कराये जाने का मामला सामने आया है. सूचना मिलने के बाद तत्काल पुलिस को सूचना दी गयी. जिसके बाद चकेरी थाने के PRV के जवान मौके पर पहुंचे तो पब्लिक स्कूल के गेट पर ताला लगा था और काफी देर तक खुलवाने का प्रयास करने के बावजूद अंदर मौजूद गार्ड ने गेट खोलने से मना कर दिया. जिसके बाद अहिरवां चौकी इंचार्ज पुलिस फोर्स के साथ स्कूल पहुंचे काफी देर हुई नोक-झोंक के बाद जब पुलिस अंदर पहुंची. तो छात्र- छात्राएं परीक्षाएं दे रहे थे. जिस के बाद पुलिस स्कूल से तीन शिक्षकों को लेकर थाने लाई और खंड शिक्षा अधिकारी को सूचित किया गया.



वहीं इस पूरे मामले पर क्षेत्राधिकारी कैंट आरके चतुर्वेदी ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी की तहरीर पर स्कूल प्रबंधक जे एन अग्निहोत्री, प्राचार्य प्रज्ञा अग्निहोत्री के खिलाफ चकेरी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया. शिक्षकों को थाने लाने की सूचना के बाद से प्राचार्य और प्रबंधक फरार हैं. हालांकि पूछताछ के बाद चकेरी थाने में लाये गये तीनों शिक्षकों को हिदायत दे कर छोड़ दिया गया है. फिलहाल चकेरी पुलिस प्रबंधक और प्राचार्य को तलाश कर रही है.

ये भी पढ़ें- सपा नेता के भाई ने शादी समारोह में जमकर की हर्ष फायरिंग, पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया केस !


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 4:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर