Assembly Banner 2021

कानपुर में नाइट कर्फ्यू: रात 10 से सुबह 6 बजे तक पाबंदी, गाइडलाइन जारी

पुलिस नाइट कर्फ्यू के नियम उल्लंघन करने वालों पर सख्‍त कार्रवाई करेगी

पुलिस नाइट कर्फ्यू के नियम उल्लंघन करने वालों पर सख्‍त कार्रवाई करेगी

Night Curfew in Kanpur: जिलाधिकारी ने कोविड प्रोटोकॉल को सख्ती से पालन करवाने के लिए पुलिस की तैनाती के भी निर्देश दिए हैं. बिना मास्क के बाहर निकलने या घूमने पर चालान के साथ ही एफआईआर भी दर्ज की जाएगी.

  • Share this:
कानपुर. शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को देखते हुए कानपुर नगर के जिलाधिकारी ने गुरुवार से नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया है. इस दौरान रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक पाबंदी जारी रहेगी. इतना ही नहीं कोरोना का एक मरीज मिलने पर 25 मीटर और इससे अधिक मरीज अगर मिलते हैं तो 50 मीटर का दायरा सील किया जाएगा. साथ ही कंटेनमेंट जोन में पुलिसकर्मी भी तैनात किए जाएंगे.

जिलाधिकारी ने कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाने के लिए पुलिस की तैनाती के भी निर्देश दिए हैं. बिना मास्क के बाहर निकलने या घूमने पर चालान के साथ ही एफआईआर भी दर्ज की जाएगी. डीसीपी (पूर्व) अनूप कुमार सिंह ने बताया कि वर्तमान में कानपुर नगर में 706 कंटेनमेंट जोन हैं. पूर्वी क्षेत्र में 189, पश्चिम में 315 और दक्षिण में 202 और कानपुर आउटर में 22 कंटेनमेंट जोन हैं. अब यहां पाबंदियां लागू हैं.

Youtube Video




एक भी मरीज मिलने पर दो हफ्ते तक पाबंदी
जिलाधिकारी के मुताबिक, अगर किसी अपार्टमेंट में कोरोना का एक केस आता है तो अपार्टमेंट का संबंधित फ्लोर सील किया जाएगा. केस मिलने से दो सप्ताह तक पाबंदियां कंटेनमेंट जोन में लागू रहेंगी. एक से ज्यादा मरीज मिलने पर पूरा अपार्टमेंट सील होगा. इसमें अगर कोई बदलाव होगा तो वो स्वास्थ्य विभाग के अफसर करेंगे.

पुलिस को सख्ती के निर्देश 
डीसीपी (पूर्व) अनूप कुमार सिंह ने बताया कि जिले के सभी थानों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने इलाकों में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाएं. मास्क लगाना अनिवार्य है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जहां नहीं किया जा रहा होगा वहां कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज