लाइव टीवी

COVID-19: लॉकडाउन के बावजूद की मनमानी तो पुलिस ने बीच सड़क बनाया मुर्गा, कटा चालान
Kanpur News in Hindi

Shyam Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 24, 2020, 7:47 PM IST
COVID-19: लॉकडाउन के बावजूद की मनमानी तो पुलिस ने बीच सड़क बनाया मुर्गा, कटा चालान
एसपी साउथ अपर्णा गुप्ता ने लोगों को पकड़ कर उन्हे लॉक डाउन नही तोड़ने की सामूहिक शपथ दिलाई है.

लॉकडाउन (Lockdown) के दूसरे दिन कानपुर में पुलिस और प्रशासन ने निर्देशों का उल्‍लंघन करने वाले लोगों पर निगाहें टेढ़ी कर दी. कहीं पर लोगों को मुर्गा बनाया गया, तो कहीं हाथ खड़े करके उनको धूप में सजा दी गई है.

  • Share this:
कानपुर: कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन (Lockdown) को तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस ने सख्त रवैया अपनाना शुरू कर दिया है. लॉकडाउन के दूसरे दिन कानपुर (Kanpur) में पुलिस और प्रशासन ने निर्देशों का उल्‍लंघन करने वाले लोगों पर निगाहें टेढ़ी कर दी. कहीं पर लोगों को मुर्गा बनाया गया, तो कहीं हाथ खड़े करके उनको धूप में सजा दी गई. कुछ लोगों को थाने लाकर बंद किया गया तो कहीं पुलिस ने चालान काटकर सख्ती दिखाई. जाजमऊ चौराहे पर पुलिस अधिकारियों ने नियमों का उल्लंघन करने पर युवकों को लाइन से खड़ा करके मुर्गा बना दिया. इस दौरान उनसे नियम न तोड़ने का संकल्प दिलाया गया. यह नजारा जिसने भी देखा वह हैरान रह गया.

लॉकडाउन के बावजूद लापरवाही

कोरोना वायरस से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने कानपुर जिले को लॉकडाउन घोषित कर दिया है. इसके बावजूद लॉकडाउन के पहले दिन सोमवार को लोगों ने लापरवाही बरती, जिसकी जानकारी शासन तक पहुंच गई. शासन से फटकार पड़ने के बाद कानपुर का पु‍लिस प्रशासन पूरी तरह सक्रिय हो गया. मंगलवार को प्रशासन और पुलिस ने सख्ती बरती और लोगों को घरों में रहने के लिए सख्त हिदायत दी. फिर भी कुछ लोग घर से बाहर निकल आए. जिसके बाद, पुलिस ने अपना काम शुरू कर दिया और लोगों को मुर्गा बनाकर सजा देना शुरू किया. शहर में कई जगहों पर लॉकडाउन के नियम तोड़ने वालों के खिलाफ चालान भी काटा गया. पुलिस की सख्ती से अब शहर में कर्फ्यू जैसे नजारा दिखने लगा है.

सुबह से ही सड़कों पर उतरी पुलिस



एसएसपी के आदेश पर अधिकारियों की निगरानी में 11 बजे के बाद पुलिस की टीमें सड़क पर उतर आईं. जगह-जगह बैरीकेडिंग कर आने-जाने वाले लोगों को रोका गया. घर से बाहर निकलने का सही कारण नहीं बताने वालों को सजा दी गई. कुछ स्थानों पर चालान काटे गए तो कहीं पर मनमानी करने वालों को धूप में मुर्गा बनाया गया. वहीं कई स्थानों पर लोगों को हाथ ऊपर कर खड़ा कराया गया. एसपी साउथ अपर्णा गुप्ता ने लोगों को पकड़ कर उनसे लॉकडाउन नहीं तोड़ने की सामूहिक शपथ दिलायी. ट्रेनी आईपीएस सूरज राय ने जाजमऊ इलाके में लोगों को मुर्गा बना कर उन्हें लॉकडाउन का पालन नहीं करने की सजा दी.

यह भी पढ़ें: 

COVID-19: सील हुई भारतीय अंतर्राष्‍ट्रीय सीमा, 107 इमीग्रेशन चेक पोस्‍ट हुए बंद
COVID-19: होम कोरेंटाइन का उल्‍लंघन करने वाले एक परिवार के पांच सदस्‍यों के खिलाफ FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 6:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर