Lockdown: सजा के बाद भी नहीं माने कनपुरिये, तो पुलिस ने उतारी आरती, दिया केले का प्रसाद
Kanpur News in Hindi

Lockdown: सजा के बाद भी नहीं माने कनपुरिये, तो पुलिस ने उतारी आरती, दिया केले का प्रसाद
लॉकडाउन तोड़ने पर कानपुर पुलिस ने उतारी आरती (फाइल फोटो)

जहां किदवई नगर में पुलिस (Police) ने लोगों की आरती उतार कर उन्हें शर्मिंदा किया और उनसे घरों में रहने की अपील की. वहीं फजलगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को मुर्गा बनाया. पुलिसकर्मियों ने कुछ लोगों को दोनों हाथ उठा कर धूप में खड़ा रहने की सजा दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2020, 3:56 PM IST
  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में कोरोना संक्रमित (Corona Positive) मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सारे जतन कर रही है. फिर भी लोग हैं कि मानने को तैयार ही नही हैं. पुलिस ने लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सख्ती बरती. इसके बाद भी कनपुरिये कोरोना संक्रमण की गम्भीरता को समझने के लिए तैयार नही हैं, जिसके चलते शहर में लगातार लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए नजर आ रहे हैं. इससे परेशान हो अब पुलिस ने अनोखी पहल शुरू की है. किदवई नगर थाना पुलिस ने गौशाला चौराहे पर चेकिंग अभियान चलाते हुए सड़कों पर बेफिजूल में घूम रहे लोगों को फूलमाला चढ़ाकर मंत्रोचारण कर आरती उतारी. साथ ही साथ पुलिस ने सड़कों पर घूमने वाले सभी लोगों को ऊपर एक-एक केले का प्रसाद भी चढ़ाकर उन्हें अर्पित किया. ऐसे में उम्मीद है कि लोग अब दोबारा अपने घरों में ही रहेंगे.

सख्ती भी है जारी
जहां किदवई नगर में पुलिस ने लोगों की आरती उतार कर उन्हें शर्मिंदा किया और उनसे घरों में रहने की अपील की. वहीं फजलगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को मुर्गा बनाया. पुलिसकर्मियों ने कुछ लोगों को दोनों हाथ उठा कर धूप में खड़ा रहने की सजा दी. इस दौरान चौराहों पर सघन चेकिंग अभियान भी चलाया गया. बेवजह घूमने निकले लोगों को वापस भेजा गया और उनके वाहनों के चालान किए गए.

सड़क पर योग करा चुकी है पुलिस
इससे पहले लोगों से लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस कई तरीके अपना चुकी है. दो दिन पहले ही सड़क पर तकरीबन 100 लोगों से पुलिस ने योगा कराया था. इसके साथ ही गाड़ियों के पहियों को पंचर कर दिया. साथ ही साथ लॉकडाउन का पालन करने की हिदायत दी थी.



अब तक की कार्रवाई
लॉकडाउन के बाद से पुलिस ने शहर में लगातार अभियान चलाया. मंगलवार रात तक पुलिस ने 16588 वाहनों के चालान किए।.वहीं अब तक 634 गाड़ियों को सीज किया जा चुका है. धारा-144 के उल्लंघन में 901 मामले दर्ज हुए हैं. जिनमें 3199 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी के सम्बंध में 28 मामले दर्ज हुए जिनमें 37 लोगों पर कार्रवाई की गयी.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के दौरान टाइम पास के लिए डाउनलोड की थी डेटिंग ऐप, फिर शुरू हुई ये कहानी...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज