होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /आ गई Kanpur University में एग्जाम की डेट, यहां देखें शेड्यूल और जानें क्यों खफा हैं स्टूडेंट!

आ गई Kanpur University में एग्जाम की डेट, यहां देखें शेड्यूल और जानें क्यों खफा हैं स्टूडेंट!

Kanpur University Exams : परीक्षा का शेड्यूल तैयार कर लिया गया है. बस अंतिम मुहर लगनी बाकी है. 2 घंटे की परीक्षाओं में ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट – अखंड प्रताप सिंह

    कानपुर. छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 10 जनवरी से शुरू होंगी. तैयारियां शुरू हो गई हैं. न्यू एजुकेशन पॉलिसी के तहत सेमेस्टर 1 और 3, के साथ ही ऑड सेमेस्टर और बची हुई सभी परीक्षाएं इसी दौरान कराई जाएंगी. छात्रों का कहना है कि उन्हें परीक्षाओं के लिए बेहद कम समय दिया गया है. वहीं विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक अंजनी मिश्रा ने बताया 10 जनवरी से होने वाली परीक्षाओं के लिए बहुत जल्द परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा.

    मिश्रा के मुताबिक न्यू एजुकेशन पॉलिसी के तहत शुरू हुए सेमेस्टर की परीक्षाओं के साथ वो एग्जाम भी क्रमबद्ध होंगे, जो पहले से संचालित सेमेस्टर के या पेंडिंग चल रहे थे. 40 दिन यह परीक्षा का कार्यक्रम चलेगा. इस परीक्षा में कानपुर विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त लगभग 600 कॉलेजों के 3.75 लाख स्टूडेंट प्रतिभाग करेंगे. एक ओर विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षाओं को अंतिम रूप देने में लगा हुआ है, तो छात्र इस पूरे शेड्यूल से नाखुश नज़र आ रहे हैं.

    नाराज़गी के बीच होंगी परीक्षाएं!

    छात्रों का कहना है कि जो सेमेस्टर 180 दिनों का होता है, उसे सिर्फ 35 दिन की पढ़ाई पर कराया जा रहा है. आपको बता दें एडमिशन बंद हुए अभी बहुत कम समय हुआ है. ऐसे में क्लास की बात की जाए, तो सिर्फ 35 दिनों की क्लास ही छात्र-छात्राओं को उपलब्ध हुई है. बहरहाल, छात्र-छात्राएं यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.csjmu.ac.in पर जाकर परीक्षाओं से जुड़ी सभी जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं.

    Tags: Kanpur news, University Exams

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें