होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Auraiya Student Death: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत की वजह सेप्टीसीमिया, पिटाई के निशान नहीं

Auraiya Student Death: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत की वजह सेप्टीसीमिया, पिटाई के निशान नहीं

Auraiya Dalit Student Death: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आई ये बात

Auraiya Dalit Student Death: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आई ये बात

Auraiya Latest News: छात्र निखित का डॉक्टरों के पैनल के द्वारा पोस्टमॉर्टम करवाया गया. जिसमें यह बात भी सामने आई कि छात ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

मृतक छात्र निखित की पोस्टमॉर्टम पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई है
रिपोर्ट में छात्र की मौत की वजह सेप्टीसीमिया बताई गई है
छात्र के शरीर पर इंटरनल या एक्सटर्नल चोट के कोई निशान नहीं

औरैया. यूपी के औरैया जनपद में में दलित छात्र निखित की मौत पर इस वक्त जमकर सियासत हो रही है. भीम आर्मी और समाजवादी पार्टी के बाद अब बहुजन समाज पार्टी ने भी इंसाफ की मांग की है. इस बीच मृतक छात्र निखित की पोस्टमॉर्टम पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई है. रिपोर्ट में छात्र की मौत की वजह सेप्टीसीमिया बताई गई है. साथ ही कहा गया है कि छात्र के शरीर पर इंटरनल या एक्सटर्नल चोट के कोई निशान नहीं मिले हैं. हालांकि डॉक्टरों ने बिसरा को प्रीज़र्व कर लिया है, जिसे जांच के लिए लखनऊ भेजा जायेगा।

छात्र निखित का डॉक्टरों के पैनल के द्वारा पोस्टमॉर्टम करवाया गया. जिसमें यह बात भी सामने आई कि छात्र का पीजीआई लखनऊ में दो साल पहले से किडनी संक्रमण का इलाज चल रहा था. फ़िलहाल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को औरैया के डीएम और एसपी को भेज दी गई है.

टीचर पर पीटने का है आरोप
दरअसल, टेस्ट में सही जवाब न देने के कारण 7 सितंबर को सामाजिक विज्ञान के शिक्षक अश्वनी सिंह ने छात्र को लात-घूसों से पीटा था. इससे वह क्लास में बेहोश हो गया था. जिसके बाद उसे सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान सोमवार तड़के उसकी मौत हो गई. जिसके बाद आरोपी शिक्षक के खिलाफ पहले से दर्ज मामले में गैर इरादतन हत्या की धारा बढ़ा दी गई और गिरफ्तारी के लिए टीमें बनाई गईं. उधर, विभाग ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है.

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

आरोपी टीचर की गिरफ़्तारी के लिए 6 टीमें लगी
इस बीच सोमवार देर रात कुछ राजनीतिक संगठनों द्वारा किये गए हंगामे के बाद अभी भी इलाके में तंवपूर्ण शांति है. कानपुर रेंज के आईजी प्रशांत कुमार ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी के लिए 6 टीमें लगाई गई हैं. उन्होंने कहा कि आगजनी-पथराव करने वालो को चिन्हित किया गया है. उपद्रव करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी.

Tags: Kanpur news, UP latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें