Home /News /uttar-pradesh /

kanpur dehat rasulabad assembly seat result live update bsp bjp samajwadi party congress who win lose voctry margin on rasulabad vidhan sabha seat

Rasulabad Assembly Seat Result Live: रसूलाबाद सीट पर बीजेपी की पूनम ने जमाया सिक्का

फूलपुर पवई विधानसभा सीट पर 1995 से सिर्फ यादव प्रत्याशी जीतता आया है.

फूलपुर पवई विधानसभा सीट पर 1995 से सिर्फ यादव प्रत्याशी जीतता आया है.

Rasulabad Assembly Seat Result Live : कानपुर देहात की रसूलाबाद सीट पर भाजपा ने बसपा से पाला बदलकर आने वाली पूनम शंखवार को उतारा (BJP Poonam shankhwar) है. भाजपा ने वर्तमान विधायक निर्मला शंखवार का टिकट काट दिया था. पूनम शंखवार 2017 के चुनाव में बसपा के टिकट से मैदान में थीं. वह तीसरे स्थान पर रही थीं. सूलाबाद सीट पर सपा ने कमलेश चंद्र दिवाकर (Samajwadi Party Candidate Kamlesh Chandra Diwakar ), कांग्रेस ने मनोरमा (INC Manorama) और बसपा ने सीमा सिंह (BSP Sima Singh) को उतारा है.

अधिक पढ़ें ...

    Rasulabad Assembly Seat Result Live : कानपुर देहात जिले की रसूलाबाद विधानसभा सीट ( Rasulabad Vidhan Sabha Chunav Result Live) पर कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. रसूलाबाद विस सीट 2017 में भाजपा की निर्मला शंखवार ने जीती थी. लेकिन यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा ने उनका टिकट काटकर पूनम शंखवार (BJP Poonam shankhwar) को अपना प्रत्याशी बनाया है.

    रसूलाबाद सीट पर सपा ने कमलेश चंद्र दिवाकर (Samajwadi Party Candidate Kamlesh Chandra Diwakar ), कांग्रेस ने मनोरमा (INC Manorama) और बसपा ने सीमा सिंह (BSP Sima Singh) को उतारा है. पूनम शंखवार 2017 के चुनाव में बसपा के टिकट से लड़ी थीं. लेकिन तीसरे स्थान पर रही थीं. बीजेपी की पूनम शंखवार आगे चल रही हैं. आखिरी के चरण में पूनम ने सपा उम्मीदवार से 9 हजार वोटों की बढ़त बना ली थी. यही बढ़त आगे इतनी अंतर पर आ गई कि बीजेपी की पूनम शंखवार ने सपा के कमलेश चंद्र को 21512 वोटों से करारी शिकस्त देते हुए विधानसभा के लिए अपना रास्ता साफ कर लिया है.

    सुरक्षित शीट है रसूलाबाद 

    रसूलाबाद विधानसभा सीट कानपुर देहात जिले की एक सुरक्षित सीट है. यह 2012 के बाद अस्तित्व में आई थी. नए परिसीमन से पहले रसूलाबाद डेरापुर विधानसभा सीट में आता था. वर्तमान में यह कन्नौज लोकसभा क्षेत्र के तहत है.

    Akbarpur Raniya Assembly Seat Result live: अकबरपुर-रनिया विस सीट पर भाजपा को जानिए कौन दे रहा कड़ी टक्कर, ये है रुझान

    रसूलाबाद सुरक्षित सीट से 2017 में भारतीय जनता पार्टी की नेता निर्मला शंखवार ने समाजवादी पार्टी के अरुण कुमारी कोरी को 33394 वोटों के अंतर से हराया था. इस चुनाव में निर्मला शंखवार को 88,390 वोट मिले थे, जबकि सपा की अरुणा कोरी को 54996 वोट मिले थे. साल 2017 में रसूलाबाद में कुल 46.67 प्रतिशत वोटिंग हुई थी.

    Tags: UP Assembly Election 2022, UP Election 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर