दिल्ली-हावड़ा रूट बाधितः ये ट्रेनें हुई कैंसल, रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

इसके बाद से भुवनेश्वर राजधानी, कोलकाता राजधानी, और सियालदह राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों के रूट बदल दिया गया है. इसके साथ ही इस रूट से 13 अन्य ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है जबकि फतेहपुर पैसेंजर समेत 10 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 20, 2019, 9:36 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 20, 2019, 9:36 AM IST
कानपुर में पूर्वा एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के बाद दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है. इससे यात्री काफी परेशान हैं. इसके बाद से भुवनेश्वर राजधानी, कोलकाता राजधानी, और सियालदह राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों के रूट बदल दिया गया है. अब ये ट्रेन वाराणसी-लखनऊ के रास्ते नई दिल्ली जाएगी. इसके साथ ही इस रूट से 13 अन्य ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है जबकि फतेहपुर पैसेंजर समेत 10 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है.

बता दें कि हावड़ा से नई दिल्ली की ओर जा रही पूर्वा एक्सप्रेस शुक्रवार देर रात करीब 1 बजे कानपुर से लगभग 15 किलोमीटर दूर रूमा कस्बे के पास पटरी से उतर गई. जानकारी के अनुसार, पूर्वा एक्सप्रेस के सभी 12 कोच पटरी से उतर गये. बताया जा रहा है कि चार कोच पूरी तरह पलट गये. घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी, एसएसपी और अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. राहत और बचाव कार्य जारी है. इसके लिए एनडीआरफ की 45 लोगों की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है.



रेल मंत्रालय की प्रवक्ता स्मिता वत्स शर्मा ने एएनआई से बातचीत में कहा कि ऐक्सिडेंट रिलीफ ट्रेन यानी एआरटी और ऐक्सिडेंट रिलीफ मेडिकल इक्विप्मेंट यानी एआरएमई को घटनास्थल पर भेजा गया है. इस दुर्घटना के कारण ट्रनों का अवागमन इस रूट में प्रभावित है. जहां दुर्घटना हुई वह मेन रूट है. फिलहाल इस ट्रेन हादसे के कारण का पता नहीं चल पाया है. रेल अधिकारियों के मुताबिक, जल्द ही जांच की जाएगी कि आखिर यह दुर्घटना कैसे हुई. रेलवे के अधिकारियों की मानें तो, दुर्घटना में घायलों की संख्या 28 हो चुकी है. घायलों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.
रेलवे ने हादसे में शिकार लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. (033) 26402241, 26402242, 26402243, 26413660.

ये भी पढ़ें -

प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी या नहीं? राहुल गांधी ने दिया ये जवाब...

प्रियंका से शादी के बाद रॉबर्ट वाड्रा ने क्यों तोड़ लिया था अपने परिवार से नाता
Loading...

प्रियंका गांधी की जींस और कीचड़ वाले जूते

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार