• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • कानपुर में डेंगू का कहर, सीएमओ आफिस के बाहर जल जमाव

कानपुर में डेंगू का कहर, सीएमओ आफिस के बाहर जल जमाव

सीएमओ

सीएमओ आफिस के बाहर जमा गंदा पानी

कानपुर के कांशीराम अस्पताल परिसर में मौजूद मुख्य चिकित्सा अधिकारी दफ्तर के सामने ही बारिश व सीवर लाइन ब्लॉक होने से गंदा पानी जमा है. लोगों के घर-घर जाकर डेंगू के लार्वा ढूंढने वाले स्वास्थ्य विभाग को अपने मुखिया के आफिस के बाहर के हालात ही नजर नहीं आ रहे हैं. ब्लॉक लाइन को खोलने के लिए फाइल मेयर, डीएम और कमिश्नर के दफ्तर में घूम रही है.

  • Share this:

    सीएमओ आफिस के बाहर की तस्वीर देखकर यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि सरकारी अफसर संक्रामक बीमारियों से निपटने के लिए कितने संजीदा हैं. कानपुर के कांशीराम अस्पताल परिसर में मौजूद मुख्य चिकित्सा अधिकारी  दफ्तर के सामने ही बारिश व सीवर लाइन ब्लॉक होने से गंदा पानी जमा है. लोगों के घर-घर जाकर डेंगू के लार्वा ढूंढने वाले स्वास्थ्य विभाग को अपने मुखिया के आफिस के बाहर के हालात ही नजर नहीं आ रहे हैं. ब्लॉक लाइन को खोलने के लिए फाइल मेयर, डीएम और कमिश्नर के दफ्तर में घूम रही है.
    कई दिनों से हालात हैं खराब
    पिछले दो महीनों से सीएमओ आफिस के बाहर यही हालात हैं. पूरे महानगर में संक्रामक बीमारियों पर लगाम लगाने की जिम्मेदारी जिस स्वास्थ्य महकमे पर है, वह खुद अपने कार्यालय के सामने फैली गंदगी की सफाई नहीं करा पा रहा है. कई विभागों के चक्कर में नाले की सफाई नहीं हो रही है. जिसके चलते यहां बारिश व सीवेज का पानी भरा हुआ है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी नेपाल सिंह का कहना है कि अधिकारियों से बात की गई है, उन्होंने सफाई का आश्वासन दिया है. उनके मुताबिक़ सीवेज की सफाई में कम से कम 10 से 15 दिन का समय और लग सकता है. सीएमओ का कहना है कि डेंगू का मच्छर गंदे पानी में नहीं पनपता है. रोजाना इस पानी में एंटी लार्वा का छिड़काव किया जाता है.

    प्रशासन के अधिकारियों ने किया था हाल ही में यहां का दौरा
    आपको बता दें जब से शहर में वायरल बुखार और डेंगू से लोगों की मौतें होना शुरू हुई है. तब से लेकर अब तक हर बड़ा अधिकारी सीडीओ, डीएम, कमिश्नर, महापौर सब ने इस ट्रामा सेंटर का दौरा किया, लेकिन फिर भी यहां की फाइलें अलग अलग विभागों के चक्कर लगा रही है. इन यहां पर भर्ती मरीजों का भी ख्याल नहीं आया.
    न्यूज 18 लोकल के लिए आलोक तिवारी की रिपोर्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज