लाइव टीवी

UP में काशी विश्वनाथ, श्रीराम और बांके बिहारी इसलिए हम कोरोना वायरस को मार भगाएंगे: डिप्टी सीएम
Ayodhya News in Hindi

Amit Ganjoo | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 19, 2020, 3:00 PM IST
UP में काशी विश्वनाथ, श्रीराम और बांके बिहारी इसलिए हम कोरोना वायरस को मार भगाएंगे: डिप्टी सीएम
कानपुर में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

कानपुर (Kanpur) में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यहां पर काशी विश्वनाथ हैं, अयोध्या में श्रीराम विराजमान हैं. मथुरा में बांकेबिहारी हैं इसलिये जल्द ही हम कोरोना वायरस को मार भगाएंगे.

  • Share this:
कानपुर. योगी सरकार (Yogi Government) के तीन वर्ष पूरे होने पर अपनी उपलब्धियां कानपुर (Kanpur) गिनाने आये यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर बयान दिया है. उनका कहना है कि कोरोना वायरस को लेकर सरकार सतर्क है और लोगों से सावधान रहने की अपील कर रही है. और अपने नर्सिंग स्टाफ को ट्रेनिंग दे रही है. और उससे ज्यादा उत्तर प्रदेश को धर्म नगरी बताते हुए उन्होंने कहा कि यहां पर काशी विश्वनाथ हैं, अयोध्या में श्रीराम विराजमान हैं. मथुरा में बांकेबिहारी हैं इसलिये जल्द ही हम कोरोना वायरस को मार भगाएंगे.

कानपुर में डिप्टी सीएम ने गुरुवार को मर्चेंट चेम्बर हॉल में सरकार की तीन साल की उपलब्धियां गिनाईं. इसके बाद उर्सला अस्पताल में अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया और कोरोना वायरस के लिये बनाये गये वार्ड को देखा. उन्होंने अधिकारियों से और चुस्त दुरुस्त व्यवस्था करने के लिये कहा. केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि पीएम और सीएम दोनों ने ही इस वायरस के प्रति लड़ाई लड़ी है. उसकी वजह से इसका फैलाव अधिक मात्रा में नहीं हो पाया है. इस पर सरकार को सफलता भी मिली है. इसके अलावा लोगों को संवेदनशील रहने की अपील की जा रही है.

सभी को मास्क की आवश्यकता नहीं: केशव प्रसाद मौर्य
मर्चेंट चेम्बर पर उन्होंने कहा कि सभी को मास्क की आवश्यकता नहीं है. अगर मास्क के पीछे भागेंगे तो पैनिक सेचुएशन खड़ी हो जाएगी. कानपुर मे 88 बेड आइसोलेशन के लिये आरक्षित किये गये हैं. उसमे उर्सला मे 10, कांशीराम ट्रामा सेंटर में 6, आईडीएच मे 12, सीएचसी में 50, मेटरनिटी विंग हैलट मे 10 बेड रखे गए हैं. इसके अलावा क्वारेंटाइन के लिए 105 बेड रखे गए हैं. पूरे कार्यक्रम के दौरान केशव प्रसाद मौर्या मास्क लगाये हुए नजर आए.



ये भी पढ़ें:



योगी सरकार के 3 साल पर बोले अखिलेश यादव- मुसलमानों के उत्पीड़न में नंबर वन

योगी सरकार पर कांग्रेस ने जारी किया आरोप पत्र- 3 साल व्यवस्था का बुरा हाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 2:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading