Home /News /uttar-pradesh /

दिल्ली मरकज से जुड़े 8 विदेशी जमातियों की रिपोर्ट आई नेगेटिव, भेजे गए जेल

दिल्ली मरकज से जुड़े 8 विदेशी जमातियों की रिपोर्ट आई नेगेटिव, भेजे गए जेल

दिल्ली मरकज से जुड़े 8 विदेशी जमातियों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

दिल्ली मरकज से जुड़े 8 विदेशी जमातियों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रद्युमन सिंह ने बताया कि इन सभी आठों तबलीगी जमातियों को चौबेपुर की अस्थायी जेल में स्थानांतरित किया गया. उन्होंने बताया कि आठों विदेशी जमातियों पर कोरोना संक्रमण फैलाने का आरोप था और इन्हीं धाराओं में इनका चालान किया गया था.

अधिक पढ़ें ...
कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना (Coronavirus) संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. इसके पीछे तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) को वजह बताया जा रहा है. कानपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित 8 विदेशी तबलीगी जमातियों की निगेटिव रिपोर्ट आने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. अब उन्हें चौबेपुर में बनाई गई अस्थायी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. अस्थायी जेल में कड़ी सुरक्षा व सीसीटीवी की निगरानी के साथ उनकी हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. दिल्ली के निजामुद्दीन में मरकज से निकले चार अफगानी, तीन ईरानी और एक यूके से आए तबलीगी जमातियों के मिलने से हड़कंप मच गया था.

स्वास्थ्यकर्मियों ने तालियां बजाकर किया अस्पताल से विदा
जांच में इन सभी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के होश उड़ गए थे. इन सभी को हैलट के कोविड 19 आइसोलेशन वार्ड में में भर्ती कराया गया था. स्वास्थ्यकर्मियों की मेहनत रंग लाई और लगातार दो निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्यकर्मियों ने इन तबलीगी जमातियों को ताली बजाकर अस्पताल से विदाई दी.

चौबेपुर की अस्थायी जेल में रखा गया
इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रद्युमन सिंह ने बताया कि इन सभी आठों तबलीगी जमातियों को चौबेपुर की अस्थाई जेल में स्थानांतरित किया गया. उन्होंने बताया कि आठों विदेशी जमातियों पर कोरोना संक्रमण फैलाने का आरोप था और इन्हीं धाराओं में इनका चालान किया गया था. यह अस्थायी जेल पूर्ण रूप से जेल मैनुअल पर ही आधारित है. इन 8 विदेशी जमातियों को जेल के तहत ही पूर्ण सुरक्षा दी जाएगी और उनके खानपान का इंतजाम किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- सांसद रवि किशन ने ऋषि कपूर को दी श्रद्धांजलि, बोले- फिल्म इंडस्ट्री में मेरे पहले गुरु

Tags: CM Yogi, Corona positive, For dgp up, Kanpur city news, Kanpur news, Lockdown violation, Tablighi Jamaat, UP news, UP police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर