कानपुर में जहरीली शराब से एक और मौत, अब तक 8 लोगों की जा चुकी है जान

कानपुर में जहरीली शराब पीने से बुधवार को हैलट अस्पताल में इलाज के दौरान एक और शख्स ने दम तोड़ा दिया. अब तक मरने वालों की सख्सा 8 हो गई है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 13, 2019, 11:22 AM IST
कानपुर में जहरीली शराब से एक और मौत, अब तक 8 लोगों की जा चुकी है जान
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18 Uttar Pradesh
Updated: March 13, 2019, 11:22 AM IST
कानपुर के घाटमपुर इलाके में जहरीली शराब पीने से कोहराम मचा हुआ है. जहरीली शराब पीने से बुधवार को हैलट अस्पताल में इलाज के दौरान एक और शख्स ने दम तोड़ा दिया. अब तक मरने वालों की सख्सा 8 हो गई है, जबकि तीन लोगों का इलाज अभी भी अस्पताल में चल रहा है. वहीं जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं. इस मामले में अब तक बसपा नेता के भाई समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

इसके अलावा 26 टीमें बनाकर 200 गांवों में तलाशी अभियान चलाने के साथ जागरूकता के लिए मुनादी कराई जा रही है. मौके से मिली शराब के सैंपल भी लिए गए हैं. इस बीच, दबाव पड़ता देख इस धंधे में लिप्त कई लोग अपने घर छोड़कर भाग खड़े हुए हैं. वहीं आबकारी विभाग भी ताबड़तोड़ छापेमारी कर रहा है. विभाग ने 18 लीटर कच्ची शराब व 800 किलो लहन नष्ट किया है. डीएम के निर्देश पर जिले में यह कार्रवाई की जा रही है.

जहरीली शराब से अब तक हुई आठ लोगों की मौत से प्रशासन और पुलिस के होश उड़े हुए हैं. एसएसपी ने बताया कि बसपा नेता योगेंद्र कुषवाहा के भाई की दुकान में शराब बनाई जाती थी, मौके से शराब की बोतल के साथ दो सैंपल लिए गए हैं. एसएसपी ने इस बात को माना कि नकली शराब बिक्री को लेकर एक माह पहले जो अभियान चलाया गया था, उसे थाना पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया. इसी वजह से घाटमपुर पुलिस पर एक्शन लिया गया. जांच के बाद कई लोग मौके से फरार भी हो गए हैं, जिसकी तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें- कानपुर में जहरीली शराब पीने से अब तक 7 लोगों की मौत, कई की हालत गंभीर

वहीं, डीएम विजय विष्वास पंत ने बताया कि जो लोग इस कारोबार में लिप्त हैं, उन्होंने मामले को दबाने के लिए पीड़ितों को निजी क्लीनिकों में ले गए. डीएम के मुताबिक जब प्रकरण की जानकारी मिली, तो रात में ही 15 डॉक्टरों की टीम को गांव में भेजा गया. इस प्रकरण में एक सरकारी ठेके को निलंबित किया गया है. इसके अलावा, जहां कही भी सरकारी ठेके का परचून की दुकानों से लिंक मिलेगा, उसे निरस्त किया जाएगा. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, कोटेदारों से भी ऐसी जगहों का इनपुट लिया जा रहा है. आबकारी विभाग में संबंधित क्षेत्र के एक इंस्पेक्टर समेत तीन लोगों का निलंबन किया गया है.

(रिपोर्ट- श्याम तिवारी)

ये भी पढ़ें-
Loading...

अयोध्या विवाद: साधु-संत ने श्री श्री रविशंकर का किया विरोध, कहा-हमेशा रहे हैं विवादित

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ से लड़ सकते हैं चुनाव!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2019, 11:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...