अपना शहर चुनें

States

फर्जी CBSE की मान्यता दिखाकर स्कूल करा रहा था एडमिशन, केस दर्ज

परिजनों का आरोप है कि सीबीएसई से मान्यता बताकर उनके बच्चे का एडमिशन ले लिया गया, जबकि स्कूल को सीबीएसई की मान्यता नहीं मिली है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के कानपुर में फर्जी तरीके से सीबीएसई की मान्यता दिखाकर एडमिशन लेने का मामला सामने आया है. छात्रों के परिजनों का आरोप है कि स्कूल के पास सीबीआई की मान्यता नहीं है और उसने धोखे से उनके बच्चे का एडमिशन करा लिया. इसके बाद स्कूल ने कमजोर बताकर बच्चे को निकाल दिया. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

मामला सर्वोदय नगर में स्थित डीपीएस स्कूल का है. जिसका संचालन कांग्रेस नेता आलोक मिश्रा और उनकी पत्नी वंदना मिश्रा करती हैं. पीड़ित परिजनों का आरोप है कि सीबीएसई से मान्यता बताकर उनके बच्चे का एडमिशन ले लिया गया, जबकि स्कूल को सीबीएसई की मान्यता नहीं मिली है. इसके बाद उनके बच्चे को पढ़ाई में कमजोर बता कर स्कूल से निकाल दिया गया. फीस वापस मांगने पर मारपीट की गई और प्रबंधक के कांग्रेस नेता होने का हवाला दे धमकाया गया.

पीड़ित परिजनों ने इस मामले में काकादेव थाने में स्कूल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. जिसके बाद पुलिस ने स्कूल प्रबंधक और प्रधानाध्यापिका सहित चार लोगों पर धोखाधड़ी और धमकी देने की धाराओं में मामला दर्ज किया है.



ये भी पढ़ें- प्रयागराज कुंभ: 14 से 16 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज