होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /हमेशा के लिए खामोश हो गया जादुई दुनिया का सितारा जादूगर ओपी शर्मा, कानपुर में ली अंतिम सांस

हमेशा के लिए खामोश हो गया जादुई दुनिया का सितारा जादूगर ओपी शर्मा, कानपुर में ली अंतिम सांस

मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का कानपुर में निधन. (File Photo)

मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का कानपुर में निधन. (File Photo)

Magician OP Sharma Death: ओपी शर्मा के चमत्कारिक जादुई कला के कारण उनके हजारों चाहने वाले हैं. उनकी मौत के बाद से लोगों ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मशहूर जादूगर ओपी शर्मा की मौत
कानपुर के फार्च्यून अस्पताल में ली अंतिम सांस
लंबी बीमारी से ग्रसित थे ओपी शर्मा

कानपुर. जाने-माने जादूगर ओपी शर्मा ने यूपी के कानपुर में दुनिया को अलविदा कह दिया। दुनिया को अपने जादू से अचंभित करने वाला सितारा अब हमेशा के लिए खामोश हो गया. जादू की दुनिया के बादशाह ने महज 49 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे. गुर्दे की लंबी बीमारी के कारण उन्होंने कानपुर के एक निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया था. वो कोरोना काल से ही बीमार चल रहे थे. ओपी शर्मा का जन्म 1973 में हुआ था और वे मूल रूप से बलिया के रहने वाले थे.

अपने जादू की वजह से ओपी शर्मा ने विश्वभर में ख्याति प्राप्त की. ओपी शर्मा जादू की दुनिया के बेताज बादशाह थे. वे जहां भी परफॉरमेंस के लिए जाते तो उनके साथ लगभग 150 से ज्यादा लोगों का काफिला जाता था. जिनमें महिलाएं और बच्चे भी होते थे. ओपी शर्मा अपने जादू के माध्यम से समाज में जागरूकता का प्रसार भी किया. उनके जादू सामाजिक कुरीतियों पर कुठाराघात करने वाले होते थे. वो हमेशा कहते थे कि जिसे दर्शक जादू समझते हैं, दरअसल वह विज्ञान का चमत्कार है. ओपी शर्मा कहते थे कि जादू की कला हिंदुस्तान में प्राचीन काल से ही विद्यमान है और यह भारत से ही विश्व में फैली है.

चाहने वालों में शोक व्याप्त
ओपी शर्मा की जादुई कला के कारण उनके हजारों चाहने वाले हैं. उनकी मौत के बाद से लोगों में शोक व्याप्त है. लोग उन्हें श्रद्धाजंलि दे रहे हैं. ओपी शर्मा की मौत के बाद उनके परिवार में उनकी पत्नी मीनाक्षी शर्मा, उनके तीन बेटे प्रेमप्रकाश शर्मा, सत्य प्रकाश शर्मा और पंकज शर्मा और बेटी रेनू है. ओपी शर्मा के घरवालों ने बताया कि वो बचपन से ही जादूगर बनने के शौकीन थे. ओपी शर्मा राजनीति में भी हाथ आजमा चुके थे.वो सपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं.

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

Tags: Kanpur news, Magician, Uttarpradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें