लाइव टीवी

कानपुर में 150 वकीलों पर FIR दर्ज, विरोध में अनिश्चिकालीन हड़ताल का ऐलान

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 5, 2019, 1:44 PM IST
कानपुर में 150 वकीलों पर FIR दर्ज, विरोध में अनिश्चिकालीन हड़ताल का ऐलान
कानपुर में प्रदर्शन के दौरान वकील

कानपुर (Kanpur) में बार एसोसिएशन ने अराजक कार्रवाई में किसी भी अधिवक्ता (Advocate) का हाथ होने से इनकार किया है. साथ ही, आरोपित पुलिसकर्मियों व होटल मालिक के खिलाफ कार्रवाई न होने तक हड़ताल (Strike) जारी रखने का भी निर्णय लिया है.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में वकीलों (Advocates) ने कोर्ट में हड़ताल (Strike) का ऐलान किया है. कानपुर बार और लायर्स एसोसिएशन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की है. दरअसल नौबस्ता इलाके में एक रेस्टोरेंट में तोड़फोड़ और हंगामे के मामले में 150 वकीलों पर ये एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. वकीलों की मांग है कि जब तक मामला वापस नहीं लिया जाता, तब तक वो हड़ताल पर रहेंगे. उधर कानपुर पुलिस ने रेस्टोरेंट में विवाद के मामले में हेड कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया है. एसएसपी ने हेड कॉन्स्टेबल राजेश कुमार को सस्पेंड किया है.

जमकर हुआ  पथराव

दरअसल कानपुर में नौबस्ता के कानपुर किचन रेस्टोरेंट में शनिवार को बार व लायर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ हुई मारपीट के मामले में विरोध कर रहे जुलूस ने सोमवार को एसएसपी कार्यालय पर पथराव कर दिया.

kanpur3
पुलिस की गाड़ी के शीशे तोड़े


सीओ जीआरपी की गाड़ी तोड़ी

इस दौरान विरोध कर रहे वकीलों ने सीसीटीवी कैमरे और सीओ जीआरपी की गाड़ी तोड़ दी. साथ ही उनके ड्राइवर और एक इंस्पेक्टर को भी पीट डाला. इसके अलावा एक इंस्पेक्टर पर भी हमला किया गया. मामले में वकीलों के बवाल का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. जिसमें ये दिख रहा है कि खाना खाने के दौरान वकीलों का रेस्टोरेंट में विवाद हो गया था.

उधर बार एसोसिएशन ने अराजक कार्रवाई में किसी भी वकील का हाथ होने से इनकार किया है. साथ ही, आरोपित पुलिसकर्मियों और होटल मालिक के खिलाफ कार्रवाई न होने तक हड़ताल जारी रखने का निर्णय लिया है.
Loading...

(इनपुट: श्याम तिवारी)

ये भी पढ़ें:

BJP नेता जयंती भानुशाली की हत्या के आरोपी मनीषा, सुर्जीत प्रयागराज से गिरफ्तार

यूपी में धुंध का कहर जारी, आगरा फोर्ट से ऐसा दिख रहा ताज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 1:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...