अपना शहर चुनें

States

कानपुरः साबुन फैक्ट्री में आग से मची अफरातफरी, 20 से ज्यादा मजदूरों की बची जान

कानपुर में साबुन फैक्ट्री में संदिग्ध स्थितियों में लगी आग. (सांकेतिक तस्वीर)
कानपुर में साबुन फैक्ट्री में संदिग्ध स्थितियों में लगी आग. (सांकेतिक तस्वीर)

कानपुर इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित एक साबुन की फैक्ट्री में आज सुबह अचानक लगी आग. दो दमकलों की सहायता से आग पर काबू पाया जा सका. फैक्ट्री में आग से बचाव के उपकरण न होने को लेकर होगी कार्रवाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 2:25 PM IST
  • Share this:
कानपुर. रविवार की सुबह कानपुर देहात अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत इंडस्ट्रियल इलाके में एक साबुन फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग देखते ही देखते भड़क उठी और इसने विकराल रूप ले लिया. बताया गया कि जिस वक्त फैक्ट्री में आग लगी, वहां दो दर्जन से ज्यादा मजदूर काम कर रहे थे. आग की लपटों को देखकर फैक्ट्री में अफरातफरी मच गई. सभी मजदूर जान बचाने के लिए फैक्ट्री से बाहर की तरफ भागे.

साबुन फैक्ट्री में आग लगने के फौरन बाद मजदूरों ने पहले अपने स्तर से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतना विकराल रूप ले चुकी थी कि मजदूर नाकाम रहे. इसी दौरान फायर ब्रिगेड विभाग को आग लगने की जानकारी दी गई. साबुन फैक्ट्री के गार्ड ने दमकल विभाग को सूचना दी, जिसके बाद दमकलकर्मी फौरन मौके पर पहुंचे. आग फैक्ट्री में रखी एक मशीन में लगी थी, जिसने मजदूरों के देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया था.

फैक्ट्री के गार्ड की सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. दमकल अधिकारी सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि फैक्ट्री में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. आग शॉर्ट-सर्किट से लगी या किसी अन्य वजह से, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. फैक्ट्री में आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. अधिकारी ने यह भी बताया कि साबुन की फैक्ट्री में आग से बचाव के लिए किसी तरह का इंतजाम नहीं किया गया था. फैक्ट्री में आग पर काबू पाने का कोई भी उपकरण नहीं मिला है. उन्होंने ताया कि इसको लेकर फैक्ट्री संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज