कानपुर में पूर्व BSP नेता की गोली मारकर हत्या, मायावती को चांद पर जमीन गिफ्ट कर आए थे चर्चा में
Kanpur News in Hindi

कानपुर में पूर्व BSP नेता की गोली मारकर हत्या, मायावती को चांद पर जमीन गिफ्ट कर आए थे चर्चा में
कानपुर में पूर्व BSP नेता की गोली मारकर हत्या

दरअसल 15 जनवरी 2010 को पिंटू सेंगर ने बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) को जन्मदिन पर चांद पर जमीन गिफ्ट करने के बाद चर्चा में आया था.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (kanpur) में शनिवार दोपहरबहुजन समाज पार्टी (BSP) के पूर्व नेता की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई. इस घटना के बाद इलाके में दहशत फैल गई है. गंभीर हालत में पूर्व बसपा नेता पिंटू सेंगर को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बसपा नेता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. घटना शहर के जाजमऊ इलाके की है. पिंटू सेंगर का नाम पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को जन्मदिन पर चांद पर जमीन गिफ्ट करने के बाद चर्चा में आया था. पिंटू सेंगर के खिलाफ 28 से ज्यादा अपराधिक मामले दर्ज हैं.

जानकारी के मुताबिक बसपा नेता नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सेंगर आज दोपहर को सपा नेता चंद्रेश सिंह के घर के पास अपनी इनोवा कार से उतरे और फोन से बात करने लगे. तभी दो बाइक से चार युवक आए और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. गोली लगने से वह लहूलुहान होकर गिर पड़े और हत्यारोपित भाग निकले. आनन-फानन में दोस्तों ने रीजेंसी अस्पताल पहुंचाया. यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मौके पर एसएसपी, एसपी पूर्वी समेत अन्य पुलिस टीम पहुंच गई. पुलिस ने मौके से 11 कारतूस बरामद किए हैं. बदमाशों की तलाश में पूरे शहर में नाकेबंदी कर दी गई है. आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में हत्यारों को खंगाला जा रहा है.

ये भी पढ़ें- 8 साल की मासूम को बनाया हवस का शिकार, फिर कर दी हत्या



बता दें कि नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू ठाकुर चकेरी के मंगला बिहार में परिवार के साथ रहते थे और छात्र राजनीति के बाद राजनीतिक दलों में सक्रिय हो गए थे. बसपा की टिकट पर वह छावनी क्षेत्र से 2007 में विधानसभा सीट का चुनाव लड़े चुके थे. दरअसल 15 जनवरी 2010 को पिंटू सेंगर ने बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को जन्मदिन पर चांद पर जमीन गिफ्ट करने के बाद चर्चा में आया था. पिंटू सेंगर के खिलाफ 28 से ज्यादा अपराधिक मामले दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज