होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Kanpur: खाकी वर्दी पहन कोतवाल बने गणपति, मूषक को मिली ये जिम्‍मेदारी, लोगों को भाया नया अवतार

Kanpur: खाकी वर्दी पहन कोतवाल बने गणपति, मूषक को मिली ये जिम्‍मेदारी, लोगों को भाया नया अवतार

कानपुर के गजानन का कोतवाल रूप सबको भा रहा है.

कानपुर के गजानन का कोतवाल रूप सबको भा रहा है.

Ganesh Utsav 2022: कानपुर में गणपति बप्पा को कोतवाल बनाया गया है. वहीं, कोतवाल बप्पा के दर्शन को लोग पहुंच रहे हैं और उ ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट :अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. देशभर में गणेश महोत्सव बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. वहीं, कानपुर महानगर में भी चारों तरफ गणेश महोत्सव की धूम है. हर गली, चौराहे में आपको गणपति की जय जयकार होते दिखाई दे जाएंगे. कानपुर में कई तरह तरह के गणेश पंडाल लगाए गए हैं जो लोगों को बेहद पसंद आ रहे हैं. इसी में एक पंडाल ऐसा लगाया गया है जहां पर गणपति बप्पा को कोतवाल बनाया गया है. कोतवाल बप्पा के दर्शन को लोग पहुंच रहे हैं और बप्पा के इस स्वरूप को देखकर लोग बेहद खुश नजर आ रहे हैं.

आपको बता दें कि कानपुर के पटकापुर इलाके में हर साल गणेश महोत्सव बड़े धूमधाम के साथ मनाया जाता है. इस बार भी गणेश पंडाल सजाया गया है जिसमें गणपति बप्पा को कोतवाल बनाया गया है, वहीं उनके मूषक को उनका गनर बनाकर सजाया गया है. लोग कोतवाल बप्पा के दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं. यह अपने आप में एक अलग तरीके का आकर्षित पंडाल सजाया गया है, इसको पटकापुर पुलिस चौकी का नाम भी दिया गया है.

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

लोगों का कहना है कि भगवान गणेश की प्रथम पूजा जाता है.वहीं, पुलिस भी हम लोगों की रक्षा करती है तो वह भी हमारी पूजनीय है, इसीलिए बप्पा को कोतवाल के स्वरूप में वर्दी पहना कर सजाया गया है. बप्पा भी हम लोगों की रक्षा करते हैं. इसके अलावा यहां पर चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह समेत क्रांतिकारियों की तस्वीरें भी लगाई गई हैं. यहां पर 10 सालों से गणेश महोत्सव मनाया जा रहा है.इस बार खास तरीके से यह गणेश महोत्सव पुलिस में समर्पित किया गया है.

Tags: Ganesh Chaturthi, Ganesh Chaturthi Celebration, Ganesh Chaturthi History, Kanpur news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें