विकास दुबे के सहयोगी जय बाजपेई और उसके तीन भाइयों पर लगा गैंगस्टर एक्‍ट
Kanpur News in Hindi

विकास दुबे के सहयोगी जय बाजपेई और उसके तीन भाइयों पर लगा गैंगस्टर एक्‍ट
विकास दुबे का खास जय बाजपेई (सबसे दाएं)

कानपुर पुलिस (Kanpur Police) ने विकास दुबे के सहयोगी जय बाजपेई और उसके 3 भाइयों पर गैंगस्टर एक्‍ट लगाया है. इनमें जय, उसके भाई रजय, अजय और शोभित पर गैंगस्‍टर एक्ट की कार्रवाई की गई है.

  • Share this:
कानपुर. बिकरू कांड (Bikroo Case) के आरोपी और एनकाउंटर में मारे गए दुर्दांत अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) के सहयोगियों पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है. पुलिस ने विकास के सहयोगी जय बाजपेई (Jai Bajpayi) और उसके 3 भाइयों पर गैंगस्‍टर एक्‍ट लगाया है. इनमें जय, उसके भाई रजय, अजय और शोभित पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई है. इन पर अपराध कर अवैध सम्पत्ति अर्जित करने पर ये कार्रवाई की गई है.

बता दें कि एनकाउंटर में मारे गए दुर्दांत अपराधी विकास दुबे और उसके करीबी जय बाजपेई को लेकर कई खुलासे हो रहे हैं. पुलिस की जांच में पता चला है कि विकास दुबे और जय बाजपेई के बीच पिछले एक साल में 75 करोड़ रुपए की लेनदेन हुई. ये लेनदेन करीब 6 बैंक खातों से की गई. यही नहीं 5 करोड़ रुपए आईपीएल के सट्टे में भी लगाए जाने की बात सामने आई है.

पुलिस ने ईडी को भेजे दस्तावेज
मामले में यूपी पुलिस ने सभी दस्तावेज ईडी को भेज दिए हैं. पुलिस जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि विकास और जय के बीच सिर्फ बैंक खातों से ही नहीं कैश में भी करोड़ों की लेनदेन हुई. ये भी पता चला है कि इन्होंने आईपीएल के सट्टे में भी 5 करोड़ रुपए लगाए थे. पुलिस पुलिस और एसटीएफ की जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी जय बाजपेई बीसी चलाता था. वहीं विकास की काफी रकम सट्टे में लगाता था. जय बाजपेई ऑनलाइन सट्टा लगाता था. इस सट्टे में विदेशी लोगों की संलिप्तता पाई गई है.
इनकम टैक्स विभाग भी जुटा जांच में


बता दें कि विकास दुबे के फंड मैनेजर जय बाजपेई पर जांच एजेंसियों ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. आयकर विभाग की बेनामी विंग उसकी 9 संपत्तियों की जांच करेगी. जय बाजपेई के खिलाफ ईडी भी अपनी जांच शुरू कर चुका है. बेनामी विंग जय के ब्रह्मनगर में 6 मकान, आर्यनगर में 2 मकान और पनकी में 1 मकान की खरीद-फरोख्त का ब्यौरा जांचेगा.

इनपुट: श्याम तिवारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading