गैंगस्टर विकास दुबे के दिल्ली-NCR में छुपे होने की संभावना, हरियाणा में भी सर्च अभियान
Kanpur News in Hindi

गैंगस्टर विकास दुबे के दिल्ली-NCR में छुपे होने की संभावना, हरियाणा में भी सर्च अभियान
विकास दुबे की तलाश में कई प्रदेशों में छापेमारी चल रही है.

डीजीपी हरियाणा (DGP Haryana) ने न्यूज18 इंडिया से फोन पर बात करते हुए कहा है कि गैंगस्टर विकास दुबे की लेकर हमारी बेस्ट टीम जांच में लगी है. तफ्तीश से जुड़ी जानकारी एकदम गोपनीय रखी जा रही है. बाकी पड़ोसी राज्यो की पुलिस से भी हमारा समन्वय बना हुआ है.

  • Share this:
लखनऊ/दिल्ली. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार चल रहे यूपी के मोस्ट वांटेड क्रिमिनल विकास दुबे (Vikas Dubey) की तलाश में कई प्रदेशों में ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है. इस बीच पुलिस सूत्रों से खबर आ रही है कि विकास दुबे दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में छिपा हो सकता है. इस सूचना पर साउथ दिल्ली (South Delhi) और साउथ ईस्ट दिल्ली पुलिस (East Delhi Police) की टीम विशेष तौर पर सतर्क हो गई है. वहीं फरीदाबाद में उसकी आखिरी लोकेशन मिलने के बाद हरियाणा पुलिस ने भी जांच तेज कर दी है. हरियाणा के डीजीपी ने कहा है कि उन्होंने विकास दुबे की खोज में हरियाणा पुलिस की बेस्ट टीम लगाई है.

स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच हुई सतर्क

वहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीम सतर्क है. वहीं विकास दुबे के कुछ और साथियों के दिल्ली से सटे इलाकों में छिपे होने की संभावना है, लिहाजा यहां सर्च अभियान तेज कर दिया गया है. पता चला है कि विकास दुबे जब कानपुर से फरार हुआ था, तब उसके साथ 5 से 6 लोग मौजूद थे.



विकास से जुड़ी सूचनाएं गोपनीय रखी जा रहीं: डीजीपी, हरियाणा
उधर डीजीपी हरियाणा ने न्यूज18 इंडिया से फोन पर बात करते हुए कहा है कि गैंगस्टर विकास दुबे की लेकर हमारी बेस्ट टीम जांच में लगी है. तफ्तीश से जुड़ी जानकारी एकदम गोपनीय रखी जा रही है. बाकी पड़ोसी राज्यों की पुलिस से भी हमारा समन्वय बना हुआ है. तफ्तीश में कोई भी छोटी सी छोटी जानकारी पर ध्यान रखा जा रहा है.

फरीदाबाद में 3 गिरफ्तार

दरअसल हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने फरीदाबाद से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन तीन आरोपियों में एक विकास दुबे का खास और इस हत्याकांड में नामजद बताया जा रहा है. सूत्रों की मानें तो पुलिस ने जिस ओयो होटल पर छापा मारा था, उसी में ये आरोपी रुके हुए थे. पुलिस के आने से पहले ये वहां से निकलने में कामयाब हुए थे.

ये भी पढ़ें: कानपुर शूटआउट: हरियाणा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, विकास दुबे का करीबी प्रभात उर्फ कार्तिकेय गिरफ्तार

भारी मात्रा में हथियार और कारतूस बरामद

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चार पिस्तौल और 50 कारतूस बरामद किए हैं. इनमें दो पिस्तौल उत्तर प्रदेश पुलिस के मारे गए सिपाहियों की है. आरोपियों में से एक उत्तर प्रदेश हत्याकांड में शामिल विकास के बेहद करीबी प्रभात उर्फ कार्तिकेय को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिसकर्मियों के हत्याकांड में कार्तिकेय शामिल रहा था. वहीं, फरीदाबाद के रहने वाले अंकुर और उनके पिता श्रवण को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: किस वजह से विकास दुबे की पत्नी को दिया था चुनाव में टिकट? : सिद्धार्थनाथ सिंह

निकल चुका था विकास

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने खेड़ी पुल थाना इलाके में छापा मारा था. जहां से विकास के ओयो रूम में रुके होने की जानकारी मिली थी. जब तक पुलिस को ही रूम में पहुंची तब तक विकास निकल चुका था. दोपहर में तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

इनपुट: शंकर आनंद/आनंद तिवारी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading