Home /News /uttar-pradesh /

कानपुर: मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल की फोटो लगाकर व्हॉट्सएप नंबर से डॉक्टरों से वसूली!

कानपुर: मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल की फोटो लगाकर व्हॉट्सएप नंबर से डॉक्टरों से वसूली!

UP: कानपुर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ संजय काला के नाम से फ्रॉड करने की कोशिश की गई है.

UP: कानपुर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ संजय काला के नाम से फ्रॉड करने की कोशिश की गई है.

Kanpur News: कानपुर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ संजय काला ने सभी टीचर और स्टाफ को उनके नाम पर आने वाले ऐसे किसी भी मैसेज को लेकर सचेत रहने के लिए कहा है.

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ संजय काला की फोटो के साथ एक फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर डॉक्टरों से वसूली का प्रयास किया जा रहा है. मैसेज में डॉक्टरों से महंगे तोहफे और रुपए मांगे जा रहे हैं. इसकी जानकारी प्रिंसिपल को हुई तो उन्होंने स्वरूप नगर थाने के प्रभारी निरीक्षक अश्वनी पांडे को फोन करके घटना की जानकारी दी. जिस पर प्रभारी निरीक्षक ने तहरीर देने को कहा है. प्रिंसिपल ने इस मामले जिलाधिकारी को अवगत कराया है.

मेडिकल कॉलेज में बुधवार दोपहर के बाद एकाएक तेजी से यह चर्चा शुरू हो गई कि प्रिंसिपल संजय काला व्हाट्सएप के जरिए दूसरे डॉक्टरों से महंगे तोहफे और नकदी की डिमांड कर रहे हैं. 1 दर्जन से अधिक डॉक्टरों ने प्रिंसिपल से इसकी शिकायत की. साथ ही उन्होंने वह नंबर भी दिया, जिसके जरिए प्रिंसिपल की फोटो डीपी में लगाकर व्हाट्सएप अकाउंट चलाया जा रहा है.

इसी बीच प्रिंसिपल के मोबाइल पर एमेजॉन कंपनी का रिप्रेजेंटेटिव बन कर एक फोन आया, जिसमें बताया गया कि वह एमेजॉन कंपनी से बोल रहा है और उन्होंने 5,00000 की शॉपिंग की है. जिसके बाद प्रिंसिपल घबरा गए और उन्होंने अपने सारे खाते चेक कर लिए उनके खाते से फ़िलहाल कोई पैसा नहीं कटा है. अलग-अलग नंबरों से फोन आए मगर उन्होंने उठाया नहीं.

प्राचार्य की फोटो लगा व्हाट्सएप एप्स अकाउंट बनाया गया है. उसमें प्रिंसिपल समेत अन्य डॉक्टरों ने दर्जनों बार फोन आए हैं. इस पूरे मामले पर प्राचार्य ने एक ओर प्रभारी निरीक्षक को अवगत कराया, वहीं उन्होंने जिलाधिकारी विशाख जी के भी सूचना दी है और इन सबके अलावा प्राचार्य ने सभी टीचर और स्टाफ को ऐसे किसी भी मैसेज से बचने के लिए कहा है.

Tags: Cyber Crime News, Kanpur latest news, Kanpur Police, UP news, UP news updates

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर