Home /News /uttar-pradesh /

golden baba missing dhan daulat sab bekar hai gharelu kalah se pareshan hun 2 kg gold nodelsp

सोने का मास्क पहनने वाले गोल्डन बाबा को धन-दौलत से मोह हुआ भंग! घर छोड़ बन गए वैरागी

सोना पहनने के शौकीन मनोज सेंगर उर्फ गोल्डन बाबा लापता हो गए हैं. इसकी वजह घरेलू कलह बताई जा रही है.

सोना पहनने के शौकीन मनोज सेंगर उर्फ गोल्डन बाबा लापता हो गए हैं. इसकी वजह घरेलू कलह बताई जा रही है.

Golden baba missing: कानपुर शहर के काकादेव क्षेत्र में रहने वाले मनोज सेंगर उर्फ गोल्डन बाबा मंगलवार को लापता हो गए. वह चित्रकूट में भगवान कामतानाथ मंदिर में देखे गए. कामदगिरी के महंत से उन्होंने घरेलू कलह से परेशान होने की बात कही. उन्होंने कहा कि जितनी शोहरत धन दौलत कमाई है वह सब बेकार है, इसलिए वह एकाग्र होने के लिए सब कुछ छोड़कर निकल आए हैं. इसके बाद वह यहां से भी कहीं चले गए. पुलिस खोज में जुटी है.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर के काकादेव क्षेत्र में रहने वाले मनोज सेंगर उर्फ गोल्डन बाबा (Manoj sengar golden baba) मंगलवार को लापता होने के बाद चित्रकूट में भगवान कामतानाथ मंदिर में कामदगिरि पर्वत की परिक्रमा लगाते हुए देखे गए हैं. मनोज सेंगर उर्फ गोल्डन बाबा कल देर शाम 7:00 बजे चित्रकूट के राम घाट स्थित मणिलाज पहुंचे थे. उन्होंने वहां एक रात विश्राम किया और उन्होंने दोपहर 12:00 बजे लॉज से कमरा चेक आउट कर दिया. इसके बाद उन्होंने भगवान कामतानाथ मंदिर पहुंचकर दर्शन पूजन किया और कामदगिरि पर्वत की परिक्रमा लगाई.

गोल्डन बाबा ने कामदगिरि मंदिर के महंत मदन गोपाल दास से मुलाकात की और उनके आश्रम में बैठकर भोजन भी ग्रहण किया. लगभग अपना 1 घंटे से ज्यादा का समय व्यतीत करने के बाद वह 3:00 बजे मैहर जाने की बात कह कर वहां से निकल गए. इसके बाद से उनका कुछ पता नहीं है. वहीं महंत मदन गोपाल दास महाराज का कहना है कि वे उन्हें पहचानते नहीं थे, लेकिन उन्होंने खुद अपना परिचय बताया कि मैं कानपुर के गोल्डन बाबा के नाम से मशहूर हूं और वह कामतानाथ मंदिर के बड़े महंत रामस्वरूप आचार्य महाराज जी के भक्त हैं. उनकी कथा को मोबाइल से सुनते थे और उन्हीं के दर्शन के लिए वह चित्रकूट आए थे. उन्हें चित्रकूट से बड़ा लगाव है. इस समय उनका मन विचलित है. वह घरेलू क्लेश के चलते परेशान हैं. उन्होंने जितनी शोहरत धन दौलत कमाई है वह सब बेकार है, इसलिए वह एकाग्र होने के लिए सब कुछ छोड़कर निकल आए हैं.

बप्पी लहरी के नाम से जाने जाते थे गोल्डन बाबा

वहीं, कानपुर में गोल्डन बाबा के वापस कल दोपहर तक न लौटने पर परिवार वालों ने उनकी गुमशुदगी काकादेव थाने में दर्ज कराई थी. कानपुर के बप्पी लहरी के नाम से भी जाने जाने वाले गोल्डन बाबा काफी मशहूर हैं. वह सोना पहनने के लिए पूरे उत्तर प्रदेश में प्रसिद्ध हैं. उनको शहर में एक अलग पहचान मिली है. शरीर पर हमेशा 2 किलो से अधिक सोना पहनने वाले मनोज सेंगर उर्फ गोल्डन बाबा चित्रकूट में परिक्रमा करते हुए मिले. परिजनों ने ही पुलिस को इसकी जानकारी दी है.

रिवाल्वर की बट भी रखते थे सोने की

गोल्डन बाबा सोने का मास्क बनवाकर चर्चाओं में आए थे. इससे पहले वे चांदी के जूते पहनकर भी खूब चर्चाओं में रहे थे. वहीं वे अपने पास एक रिवॉल्वर भी रखते हैं. रिवॉल्वर की बट भी सोने की बनवाई गई थी. वे अपने शरीर पर 2 किलो से ज्यादा सोना और चांदी पहनते हैं. उन्हें गूगल गोल्डन बाबा का खिताब भी दिया गया है.

Tags: Kanpur golden baba, Kanpur news, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर