लाइव टीवी

धमकी के बाद कानपुर के google गोल्डन बाबा दहशत में, अब रहेंगे 24 घंटे पुलिस की सुरक्षा में
Kanpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 7, 2020, 8:03 PM IST
धमकी के बाद कानपुर के google गोल्डन बाबा दहशत में, अब रहेंगे 24 घंटे पुलिस की सुरक्षा में
कानपुर के google गोल्डन बाबा अब पुलिस की सुरक्षा में रहेगें

गूगल गोल्डन बाबा (Google Golden Baba) को धमकी मिली थी जिसके बाद गोल्डन बाबा ने एसपी क्राइम राजेश यादव से शिकायत की थी कि उनसे 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई है.

  • Share this:
कानपुर. सोना पहन कर शहर में घूम रहे गूगल गोल्डन बाबा को धमकी मिलने के बाद वो और उनका परिवार दहशत में है. वहीं मामले में FIR के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया और एसपी क्राईम राजेश यादव के निर्देश के बाद कल्याणपुर थाने की पुलिस ने google गोल्डन बाबा की सुरक्षा में पुलिस के जवान लगाए गए हैं जो अब दिन-रात गोल्डन बाबा के साथ रहेंगे.

जांच में जुटी पुलिस टीम
बता दें कि कानपुर (Kanpur) के गूगल गोल्डन बाबा (Google Golden Baba) को धमकी मिली थी जिसके बाद गोल्डन बाबा ने एसपी क्राइम राजेश यादव से शिकायत की थी कि उनसे 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई है. गोल्डन बाबा के मुताबिक उन्हें विदेश के नंबर से कॉल की गई, जिसमें फिरौती की मांग की गई. ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दी गई है. पुलिस ने पूरे मामले को गम्भीरता से लेते हुये कल्याणपुर थाने में FIR दर्ज कर ली है जिसमें IPC की धारा 384 , 507/20 के तहत विवेचना की शुरूआत हो गई है. कल्याणपुर के प्रभारी निरीक्षक अजय सेठ के मुताबिक जल्द ही धमकी दिये गये नम्बरों की डिटेल की जांच कर आईपी एड्रेस ट्रेसिंग का काम शुरू कर दिया गया है. दरअसल टीम को लीड करने के लिये एसपी क्राइम राजेश यादव के साथ कल्याणपुर थाना प्रभारी निरीक्षक अजय सेठ को भी जिम्मेदारी दी गई है.

डरा हुआ है परिवार



बता दें कि google गोल्डन बाबा के नाम से मशहूर मनोजानंद बाबा उर्फ गोल्डन बाबा जो कि गोल्ड पहनने के इतने शौकीन हैं कि वो बालीवुड सिंगर बप्पी लहरी से भी ज्यादा सोने के अभूषण पहनते हैं. यहां तक उनके कान के कुंडल से लेकर पैर के जूते तक सोने व चांदी के हैं. पिछले दो दशक से इन्हें ये शौक चढ़ा. मगर फोन पर धमकी मिलने के बाद से बाबा दहशत में हैं. उनसे 20 लाख की फिरौती का फोन आने के बाद से वो और उनका परिवार डरा हुआ है. हालांकि FIR लिखे जाने के बाद कल्याणपुर पुलिस और क्राइम ब्रांच और सर्विलांस सेल तीनों सक्रिय हो गई हैं. एसपी क्राईम राजेश यादव ने बताया क्योंकि यह काल इंटरनेशनल काल थी और इंटरनेट कालिंग है इसलिये आईपी एड्रेस और गोल्डन बाबा द्वारा दिये गये आडियो क्लिप की भी जांच करवायी जा रही है. फिलहाल मामले की गंभीरता को देखते हुए उन्हें सुरक्षा मुहैया करायी गयी है जिससे वह और उनका परिवार भय मुक्त हो कर रह सके.



ये भी पढ़ें- आजमगढ़ में भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में युवक की जूते-चप्पल से पिटाई, पुलिस ने बचाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2020, 8:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading