• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • कानपुर:फाइव स्टार होटल से कम नहीं है ग्रीन पार्क का नया प्लेयर्स पवेलियन

कानपुर:फाइव स्टार होटल से कम नहीं है ग्रीन पार्क का नया प्लेयर्स पवेलियन

38

38 करोड़ रुपये से तैयार किया गया है अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस प्लेयर्स पवेलियन

कानपुर में मौजूद ग्रीन पार्क स्टेडियम भारत के पांच टेस्ट सेंटरों में से एक है. इस मैदान पर अब तक 22 टेस्ट मैच खेले जा चुके है. वर्ष 2016 में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच यहां अंतिम टेस्ट मुकाबला खेला गया था.इसके बाद से ग्रीन पार्क में एक भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं हुआ था.खेल विभाग ने लक्ज़री ड्रेसिंग रूम और प्लेयर्स पवेलियन तैयार किया है.

  • Share this:

    कानपुर में मौजूद ग्रीन पार्क स्टेडियम भारत के पांच टेस्ट सेंटरों में से एक है. इस मैदान पर अब तक 22 टेस्ट मैच खेले जा चुके है. वर्ष 2016 में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच यहां अंतिम टेस्ट मुकाबला खेला गया था. यह भारतीय टीम का 500 वां टेस्ट मुकाबला था. ‍इसके बाद से पांच साल बीतने को हैं,लेकिन ग्रीन पार्क पर एक भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं हुआ. इसकी वजह कोरोना संक्रमण के साथ-साथ यहां आधुनिक ड्रेसिंग रूम व अन्य सुविधाओं का ना होना भी था.जिसे देखते हुए खेल विभाग ने अत्याधुनिक ड्रेसिंग रूम के साथ अन्य सुविधाओं से लैस प्लेयर्स पवेलियन तैयार किया है. जो किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है.
    38 करोड़ से हुआ है तैयार
    ग्रीन पार्क स्टेडियम की डिप्टी मुद्रिका पाठक ने बताया कि यह स्टेडियम अपनी आप मे हैरिटेज है. लेकिन खिलाड़ियों के लिए आधुनिक ड्रेसिंग रूम व अन्य सुविधाओं के ना होने के चलते स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय व आईपीएल मैच मिलने में परेशानी होती थी. इसे देखते हुए 38 करोड़ रुपये से नया प्लेयर्स पवेलियन तैयार किया गया है. इस पवेलियन के बनने से शहर में क्रिकेट को काफी बढ़ावा मिलेगा.
    जकूजी व सोनाबाथ जैसी सुविधाएं मौजूद
    उन्होंने बताया कि नए प्लेयर्स पवेलियन में पूरी तरह से सेंट्रलाइज्ड एयरकंडीशन है. इसमें चार लिफ्ट लगाईं गई हैं,जबकि इसका मुख्य द्वार में सेंसर लगाए हैं जो आपको जाने पर अपने आप खुल व बंद हो जाएगा. इसके अलावा यहां दो लक्ज़री ड्रेसिंग रूम बनाए गए हैं जिसमें खिलाड़ियों के बैठने के लिए रिक्लाइनर व सोफे की सुविधा मौजूद होगी. वहीं, खिलाड़ी के लिए अलग से दो मसाज रूम बनाए गए है. बाथरूम में खिलाड़ी सोना बाथ व जकूजी का आनंद भी ले सकेंगे. ड्रेसिंग रूम के बगल में दोनों टीमों के लिए अलग-अलग चेंजिंग रूम भी बनाए गए है. इसके अलावा यहां स्टीम बाथ की सुविधा भी है.
    (रिपोर्ट: आलोक तिवारी)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज