• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Kanpur: पैसे डूबने से परेशान शख्स ने फेसबुक पर डाला मार्मिक वीडियो और लगा ली फांसी

Kanpur: पैसे डूबने से परेशान शख्स ने फेसबुक पर डाला मार्मिक वीडियो और लगा ली फांसी

राशिद की फाइल फोटो.

राशिद की फाइल फोटो.

Suicide : मामला रेलबाजार स्थित सुजातगंज का है. यहां की नई बस्ती के रहनेवाले 45 वर्षीय राशिद ने अपने फेसबुक पन्ने पर अपनी तकलीफ साझा की. बताया कि किन लोगों ने उसके कितने पैसे दबा लिए हैं. इसके बाद राशिद ने खुदकुशी कर ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

कानपुर. कानपुर के रेलबाजार में रुपये के लेनदेन को लेकर परेशान चल रहे बीसी संचालक ने फेसबुक पर वीडियो अपलोड करने के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मामले की जानकारी होने पर स्वजनों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी बरामद किया. पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा.

मामला रेलबाजार स्थित सुजातगंज का है. यहां की नई बस्ती के रहनेवाले 45 वर्षीय राशिद ने अपने फेसबुक वीडियो में बताया है कि घर पर ही उनकी परचून की दुकान. वीडियो के मुताबिक, वह बीसी भी चलाते थे. वीडियो में परेशान हाल दिख रहे राशिद की आवाज भी भर्राई हुई है. वह इस वीडियो में बताते हैं कि आर्थिक रूप से वे घिर चुके हैं. उनके पैसे कई लोगों के पास फंस गए हैं. किसी गब्बर की चर्चा करते हुए बताते हैं कि उनके पास राशिद के 1 लाख 80 हजार रुपये बकाया हैं. इसी तरह जुगनू के पास 55 हजार रुपये, शेरू के पास 45 हजार रुपये और कमरूल के पास 1 लाख 27 हजार रुपये बकाया हैं. वीडियो में राशिद कहते हैं कि अपने बकाया रुपये मांगने पर ये लोग गाली गलौज करते हैं और दूसरी तरफ जिनसे खुद राशिद ने पैसे ले रखे हैं, वे लोग भी तगादा कर रहे हैं. वे बताते हैं कि चार लोगों का उनका परिवार है जिसमें पत्नी सबा परवीन और दो बेटियां हैं. तनावग्रस्त राशिद वीडियो में अपनी तकलीफ साझा करते हुए कहते हैं कि अपने किराना दुकान पर भी वे बैठ नहीं पा रहे हैं क्योंकि दुकान खोलते ही तगादेदार आ जाते हैं और गाली गलौज करते हैं.

इसे भी पढ़ें : सीबीआई को खराब मिला नरेंद्र गिरि के कमरे के बाहर लगा CCTV

स्वजनों ने बताया कि बीसी चलाते थे. उन्हें कई लोगों से बीसी के रुपये लेने थे. लेकिन वे लोग रुपये वापस न करते हुए उल्टा उन पर ही दबाव डाल रहे थे. जिस बात को लेकर बीते कई महीनों से मानसिक रूप से परेशान चल रहे थे. राशिद के घरवालों ने बताया कि हादसे वाले रोज सोकर उठने के बाद वह घर से बाहर टहलने को गए. वहां से लौटने के बाद वह मकान की पहली मंजिल में चले गए. काफी देर तक जब वह नहीं लौटे, तो पत्नी उन्हें बुलाने गई. तब उन्होंने पाया कि भीतर से दरवाजा बंद है. काफी देर खटखटाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला. तो उन्होंने किसी तरह कमरे के अंदर देखा. इस दौरान भीतर कमरे में उनका शव लटकता हुआ दिखा. तब घबराई हुई पत्नी ने पुलिस को हादसे की सूचना दी.

इसे भी पढ़ें : सीबीआई को मिली आनंद गिरि समेत तीनों आरोपियों की 7 दिन की कस्टडी रिमांड

थाना प्रभारी रवि श्रीवास्तव ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की तो मृतक के कमरे में एक डायरी मिली. जिसमें लिखा हुआ था कि उनका कुछ लोगों से बीसी को लेकर रुपये का लेनदेन का विवाद है. वह लोग उन्हें धमका रहे हैं. उन लोगों से परेशान होकर वह आत्महत्या कर रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज