• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • KANPUR GROOM CORONA POSITIVE MARRIAGE HAPPENED TO THE FAMILY INCLUDING BRIDE KANPUR COVID UTTAR PRADESH NEWS CGNT

शादी के दूसरे ही दिन कोरोना पॉजिटिव मिला दूल्हा, दुल्हन समेत परिवार वालों का हुआ ये हाल

दिल्ली से लौटे युवक की शादी 20 जून को हुई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दूल्हे (Groom) के कोरोना संक्रमित (Corona infected) होने की पुष्टि के बाद दुल्हन (Bride) समेत परिवार के 11 लोगों को क्वारंटाइन में भेज दिया गया है.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में कोरोना (Corona) के बढ़ते मरीजों की संख्या प्रशासन के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है. शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक कोरोना के मरीज दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं और साथ ही साथ मौत के आंकड़े भी. अगर कोरोना के मरीजों की बात की जाए तो लगभग रोज 20 से 25 मरीज पॉजिटिव निकल रहे हैं. इसके अलावा औसतन हर दिन कोरोना से एक की मौत हो रही है. कानपुर जिले में ही एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें शादी के एक दिन बाद दूल्हा कोरोना संक्रमण कोविड-19 पाजिटिव निकला है.

दूल्हे के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद दुल्हन समेत 11 लोगों को क्वारंटाइन में भेज दिया गया है. मामला ककवन थाना क्षेत्र के विषधन गांव से जुड़ा है. यहां दिल्ली से लौटे प्रवासी कामगार का विवाह हुए एक दिन भी नहीं बीता और युवक का सैम्पल कोविड-19 पाजिटिव निकल आया, जिससे आसपास के रिश्तेदारों सहित बारात मे गए लोगो में हड़कंप मच गया. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक को उपचार के लिए कोविड-19 अस्पताल भेजा. जबकि नई नवेली दुल्हन समेत ग्यारह परिजनों को क्वारंटाइन सेन्टर भेजा गया.

ये भी पढ़ें: दिल्‍ली के किस निजी अस्‍पताल में कितने हैं रियायती COVID-19 बेड? यहां देखें पूरी लिस्‍ट

14 जून को दिल्ली से लौटा
विषधन कस्बा निवासी एक युवक बीते 14 जून को दिल्ली से लौटा था, जिसके उपरांत विषधन पहुंची सीएचसी टीम ने 17 जून को युवक का सैम्पल ले जांच के लिए लैब भेजा. जहां दो दिन बीत जाने के बाद रिपोर्ट पेडिंग रही. इधर युवक का विवाह 20 जून को प्रस्तावित था, जिसपर स्वास्थ्य विभाग व पुलिस कर्मियों ने विवाह रिपोर्ट आने तक टालने की बात कही, लेकिन युवक समेत परिजनो ने अपनी मनमानी की और विवाह रचाया. बारात विषधन से बिल्हौर थाना क्षेत्र के अलियापुर के बैड़ी मे आई थी जहां आसपास समेत दोनों पक्षों के लोग सम्मलित हुए थे. इसके बाद 21 जून को रिपोर्ट आने के बाद ही विषधन कस्बा समेत आसपास के लोगो मे हड़कंप मच गया. हाईरिस्क वाले परिजनो समेत दुल्हन को क्वारंटाइन सेन्टर भेजा गया है. इसके बाद से पूरे गांव में सन्नाटा पसरा है.