Home /News /uttar-pradesh /

Kanpur: 300 करोड़ की टैक्स चोरी के मामले में 56 व्यापारियों की GST इंटेलिजेंस को तलाश

Kanpur: 300 करोड़ की टैक्स चोरी के मामले में 56 व्यापारियों की GST इंटेलिजेंस को तलाश

Kanpur News: इंटेलिजेंस रिपोर्ट के मुताबिक 300 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी में इन कारोबारियों का पूरा सिंडिकेट है.

Kanpur News: इंटेलिजेंस रिपोर्ट के मुताबिक 300 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी में इन कारोबारियों का पूरा सिंडिकेट है.

UP News: जीएसटी के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक टैक्स चोरी का तरीका बेहद संगठित कर दिया गया है. कानपुर से पूरे व्यापार का संचालन हो रहा है, जो यूपी के कई जनपदों फर्रुखाबाद, बहराइच सहित 8 से ज्यादा जिलों में फैला है.

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) शहर में तंबाकू (Tobacco) का एक बहुत बड़ा व्यापार है और बहुत बड़ी बाजार है. ये पूरे भारत के कई प्रदेशों में फैला हुई है. इस कारोबार से जुड़े 56 व्यापारी जीएसटी खुफिया विंग (GST Intelligence Wing) के रडार पर हैं. इंटेलिजेंस रिपोर्ट के मुताबिक 300 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी में इन कारोबारियों का पूरा सिंडिकेट है. तंबाकू में टैक्स चोरी की जड़ें नयागंज, एक्सप्रेस रोड, कलेक्टर गंज से जुड़ी है.

जीएसटी के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक बचने के लिए टैक्स चोरी का तरीका बेहद संगठित कर दिया गया है. कानपुर से पूरे व्यापार का संचालन हो रहा है, जो उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में फैला हुआ है. इसमें फर्रुखाबाद, कायमगंज, बहराइच सहित 8 से ज्यादा जिलों में अघोषित गोदाम बना रखे हैं. दिल्ली और नोएडा में कॉर्पोरेट ऑफिस हैं, जहां से सौदे होते हैं. माल यूपी के अलावा बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा में तैयार कराया जा रहा है. इस तरह के कारोबार का केंद्र एक ना होकर प्रदेश और देश के कई शहरों और दिनों तक चलाया गया था कि टैक्स चोरी का खेल पकड़ा ना जा सके.

सूत्रों की माने तो जीएसटी के अधिकारियों ने कुल 16 टीमें बनाई हैं. इन 16 टीमों के जिम्मेदारी तंबाकू व्यापार से जुड़े उन लोगों पर नजर रखना है, जो टैक्स चोरी कर रहे हैं. सूत्रों की माने तो 300 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी अभी प्रकाश में आई है. बिहार, उड़ीसा और एमपी मेकअप आ रहे हैं. माल पंजीकृत पता फर्रुखाबाद, बहराइच का है और वहीं पर गोदाम है. शहर में छोटे-बड़े 56 तंबाकू कारोबारी जीएसटी के रडार पर हैं.

Tags: Gst latest news in hindi, Kanpur latest news, UP news updates

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर