Kanpur News: दिव्यांग मां ने भीख मांगकर अपनी लापता बच्ची को खोजा, बेटी बोली- तेरे साथ नहीं जाऊंगी घर

दिव्यांग मां ने भीख मांगकर अपनी लापता बच्ची को खोजा (file photo)

दिव्यांग मां ने भीख मांगकर अपनी लापता बच्ची को खोजा (file photo)

इससे पहले महिला का आरोप है कि पुलिस (Police) थाने से उसे भगा देती है और उसकी शिकायत भी नहीं सुनती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 4:50 PM IST
  • Share this:
कानपुर. यूपी के कानपुर (Kanpur) में एक बुजुर्ग दिव्यांग मां के बहते आंसुओं को देखकर भी नाबालिग बेटी (15) का दिल नहीं पसीजा. जब उसकी बेटी को पुलिस ने ढूंढ निकाला, तो मां के आंखों से आंसू छलक पड़े. दिव्यांग मां ने बेटी से घर चलने को कहा तो उसने जाने से इंकार कर दिया. बेटी मां से बोली तेरे साथ नहीं बल्कि अपने पति के साथ घर जाऊंगी. बेटी की बाते सुनकर दिव्यांग मां सन्न रह गई. बता दें कि बेटी को ढूंढने के लिए दिव्यांग मां ने भीख मांगकर 15 हजार रुपए पुलिस को गाड़ी और डीजल के लिए दिए थे.

मामला चकेरी थाना क्षेत्र स्थित सनिगवां का है. जहां सनिगवां गांव की रहने वाली दिव्यांग महिला भीख मांग कर गुजर बसर करती है. दिव्यांग महिला की 17 वर्षीय बेटी बीते 7 जनवरी से लापता हो गई थी. बुजुर्ग महिला दो दिनों तक किसी तरह से नाबालिग बेटी की तलाश करती रही. जब उसका कहीं कुछ पता नहीं चला तो, उसने चकेरी थाने में बीते 9 जनवरी को अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. महिला ने तहरीर में 5 नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी.

नाबालिग बेटी ने कर ली शादी

पुलिस ने 27 दिन बाद दिव्यांग महिला की बेटी को ढूंढ निकाला है. नाबालिग नौबस्ता की नट बस्ती में छिपकर ठाकुर के साथ रह रही थी. ठाकुर नाम के युवक का कहना है कि हम दोनों ने एक-दूसरे से मंदिर में शादी कर ली है. दिव्यांग महिला की नाबालिग बेटी अपनी मां के साथ जाने को तैयार नहीं है. दिव्यांग महिला बेटी की तलाश में दिन-रात जुटी रही.
पुलिस पर लगा 15 हजार रुपये घूस लेने का आरोप

इससे पहले महिला का आरोप है कि पुलिस थाने से उसे भगा देती है और उसकी शिकायत भी नहीं सुनती है. महिला का आरोप है कि उसने पुलिस की गाड़ी में डीजल भरवाने के लिए कई बार पैसे दिये हैं. अब तक पुलिस की गाड़ी में डीजल डलवाने के लिए 15 हजार रुपये दिये हैं. महिला का आरोप है कि पुलिस उनकी मदद नहीं करती है और कहती है कि तुम्हारी बिटिया ही गलत होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज